सोमवार, 8 जून 2009

रोजगार गारन्टी में हो रहे फर्जीवाडे को लेकर जनपद की बैठक में हंगामा, पोल खुलने के भय से एस.डी.ओ.बैठक से भागा (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

रोजगार गारन्टी में हो रहे फर्जीवाडे को लेकर जनपद की बैठक में हंगामा, पोल खुलने के भय से एस.डी.ओ.बैठक से भागा

अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्यों ने की कार्यवाही की मांग

हमें खेद है मुरैना में भारी बिजली कटौती के कारण इस समाचार के प्रकाशन में विलम्‍ब हुआ

कैलारस। जनपद पंचायत कैलारस के अन्तर्गत चल रहे राष्ट्रीय रोजगार गारन्टी योजना के निर्माण कार्यों में इस योजना में पदस्थ एस.डी.ओ. व उपयंत्रियों व कार्य ऐजेंसियों की मिली भगत से हो रहे फर्जीवाडे का मुद्दा जब जनपद पंचायत कैलारस की सामान्य सभा की बैठक में उठाया तो पोल खुलने के भय से एस.डी.ओ. रामसेवक शर्मा बैठक छोडकर भाग गये।

       आज जनपद पंचायत कैलारस की सामान्य सभा की बैठक जनपद पंचायत के सभागार में जनपद अध्यक्ष रामलखन धाकड की अध्यक्षता में हो रही थी, जिसमें अन्य विभागीय समीक्षाओं के बाद राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारन्टी योजना की पंचायतवार चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की जानी थी, इस संबंध में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य जनपद सदस्यों ने इस योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी तथा उस पर व्यय हो रही राशि की जानकारी तथा कार्यों की तकनीकी स्वीकृति व प्रशासकीय स्वीकृति की जानकारी तथा कितने कार्य पूर्ण हुए, कितने अपूर्ण हैं

यह जानकारी जानना चाही तो रोजगार गारन्टी योजना में पदस्थ एस.डी.ओ.शर्मा पोल खुलने के भय से बैठक छोडकर भाग गये और बैठक में इस संबंध में उपस्थित सदस्यों को कोई जानकारी नहीं मिल सकी। सदस्यों ने बैठक में यह भी आरोप लगाया कि उक्त योजना को चलते हुए 1 वर्ष पूर्ण हो चुका है। लेकिन इसकी कोई जानकारी हमें मांगने के बावजूद भी नहीं दी जाती है।

       बैठक में सभी सदस्यों ने रोजगार गारन्टी योजना के कार्यों का निरीक्षण करने तथा संबंधित एस.डी.ओ.को हटाये जाने का प्रस्ताव किया है। तथा इस योजना में हो रहे फर्जीवाडे को रोकने की मांग की है।

       बैठक में अध्यक्ष रामलखन धाकड, उपाध्यक्ष पदमसिंह कुशवाह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ए.पी.शर्मा, जनपद सदस्य नाथूराम इन्दौरिया, पंचम शाक्य, चन्दनंसिह सिकरवार, रामपती धाकड, महेश  धाकड, श्रीमती गीता जाटव, सीताराम वाल्मीक, दर्शन त्यागी, शशी सतेन्द्र शर्मा, निहाल सिंह सिकरवार, श्रीमती राजो रामसिंह कुशवाह, श्रीमती सन्तोबाई जादौन, जगन्नाथ धाकड, रामकुमार श्रीवास आदि उपस्थित थे।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :