शनिवार, 26 जनवरी 2008

एक कन्या के शिक्षित होने पर दो परिवार शिक्षित होते है - वित्त मंत्री श्री राघवजी

एक कन्या के शिक्षित होने पर दो परिवार शिक्षित होते है - वित्त मंत्री श्री राघवजी

मुरैना 25 जनवरी 2008 // प्रदेश सरकार महिलाओं के शैक्षणिक , आर्थिक और सामाजिक उन्नयन के लिए संकल्पित है सरकार ने बालिकाओं के जन्म से ही बच्ची के नाम से बीमा- पढ़ाई की व्यवस्था की है और विवाह की जिम्मेदारी भी ली है एक कन्या के शिक्षित होने पर दो परिवार शिक्षित होते हैं ये विचार प्रदेश के वित्त मंत्री श्री राघव जी ने शासकीय कन्या महाविद्यालय मुरैना के वार्षिक स्नेह सम्मेलन में व्यक्त किये इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, विशिष्ठ अतिथि मुरैना सांसद श्री अशोग अर्गल , एम.पी. एग्रो के अध्यक्ष श्री मुंशीलाल, जिला अध्यक्ष श्री नागेन्द्र तिवारी, पूर्व विधायक श्री सेवाराम गुप्ता, कालेज की जन भागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती ऊषा बांदिल , प्राचार्य डा. ज्योति प्रसाद श्रीवास्तव, छात्र संगठन की अध्यक्ष कु. अनुराधा एवं बड़ी संख्या में छात्रायें उपस्थित थीं

       वित्त मंत्री श्री राघव जी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं को वरावरी का दर्जा दिया गया है और उन्हें पूज्यनीय माना गया है । महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है । आज हर क्षेत्र में वालिकायें अग्रणीं हैं । उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिए सरकार ने 13 विभागों में जेण्डर वजटिंग की व्‍यवस्‍था शुरू की है । आज उत्कृष्टता का युग है । उन्होंने कहा कि इस महा विद्यालय के विकास से संबंधित प्राप्त प्रस्तावों के लिए बजट उपलब्ध कराने के प्रयास किये जायेंगे ।

       प्राचार्य डा. ज्योति प्रसाद श्रीवास्तव ने महा विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । उन्होंने दो अतिरिक्त कक्ष बनवाने की मांगी की । अंत में आभार प्रदर्शन छात्र संगठन की अध्यक्ष कु. अनुराध उपायाय ने किया इस अवसर पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये ।

कैरियर काउन्सिलिंग सेन्टर का लोकार्पण

       प्रदेश के वित्त मंत्री श्री राघव जी ने प्रारंभ में स्वामी विवेकानन्द कैरियर परामर्श केन्द्र का फीता काट कर शुभारंभ किया । यह केन्द्र जन भागीदारी समिति के माध्यम से पांच लाख रूपये की राशि एकत्रित कर यह भवन बनवाया गया है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :