शनिवार, 26 जनवरी 2008

दो पुरूष स्वास्थ्य कार्यकर्ता निलंबित

जरूरत मंदों को स्वास्थ्य सेवाओं लाभ समय पर मिले - कलेक्टर

दो पुरूष स्वास्थ्य कार्यकर्ता निलंबित

मुरैना 25 जनवरी 2008// कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा की तथा खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जरूरत मंद लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ समय पर और आसानी से उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. विकास दुबे, सिविल सर्जन डा. आर.सी. बांदिल, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. जी.एस. तोमर सहित सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला ग्रामीण क्षेत्रों का नियमित भ्रमण कर स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मरीजों को दिलाने की पहल करें। भ्रमण के दौरान शिकायत प्राप्त होने पर सम्बन्धित कार्यकर्ता के विरूध्द कार्रवाई की जायेगी । कर्तव्यों के प्रति लगातार लापरवाही वरतने तथा कार्य से अनुपस्थिति की रिपोर्ट प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खडियाहार के श्री किशन सिंह तोमर और श्री चंदन सिंह दादोरिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए।

       श्री त्रिपाठी ने कहा कि खण्ड चिकित्सा अधिकारी भी सप्ताह में दो दिन क्षेत्र में भ्रमण करें । स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, ए.एन.एम. आदि की शिकायत प्राप्त होने पर संबंधितों के विरूध्द वैधानिक कार्रवाई करें । उन्होंने कहा कि भ्रमण के समय किसी भी प्रकार की शिकायतें प्राप्त नहीं होना चाहिए । श्री त्रिपाठी ने कहा कि अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कृत भी किया जायेगा । उन्होंने कहा कि एन.एस.व्ही. के पांच प्रकरण कराने वाले पुरूष स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्री रामदीन राजौरिया को 26 जनवरी को पुरस्कृत किया जायेगा ।

       कलेक्टर ने जननी सुरक्षा योजना, जननी एक्सप्रेस, दीनदयाल अन्त्योदय उपचार योजना, टीकाकरण, परिवार कल्याण , कुष्ठ उन्मूलन, मलेरिया उन्मूलन, संस्थागत प्रसव,  अंधत्व निवारण आदि की  विस्तृत समीक्षा की और निर्धारित लक्ष्य समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को दिये

इसके पश्चात  कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने राजस्व कार्यों की समीक्षा के दौरान  नामांतरण बंटवारा एवं सीमांकन प्रकरणों का शत प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए।

 

कोई टिप्पणी नहीं :