बुधवार, 22 अगस्त 2007

योजनाओं के क्रियान्वयन के निरीक्षण हेतु सात दल गठित : प्रशिक्षण 25 अगस्त को

योजनाओं के क्रियान्वयन के निरीक्षण हेतु सात दल गठित : प्रशिक्षण 25 अगस्त को

मुरैना 22 अगस्त 2007

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने जिले में संचालित विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के निरीक्षण हेतु विकास खण्ड स्तरीय सात निरीक्षण दलों का गठन किया है । भ्रमण के संबंध में दल के कर्मचारियों का 25 अगस्त को पूर्वान्ह 11 बजे कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में प्रशिक्षण आयोजित किया गया है ।

       निरीक्षण दल क्रमांक-1 में परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पोरसा तथा पोरसा के विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, खण्ड श्रोत समन्वयक और पंचायत निरीक्षक रहेंगे । इसी प्रकार दल क्रमांक -2 के प्रभारी अधिकारी नायब तहसीलदार अम्बाह श्री लोकेन्द्र श्रीवास्तव रहेंगे तथा अम्बाह के विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी खण्ड श्रोत समन्वयक और पंचायत निरीक्षक सदस्य रहेंगे ।

       इसी प्रकार दल क्रमांक 3 में नायव तहसीलदार मुरैना श्री एल.के. मिश्रा, दल क्रमांक 4 में नायब तहसीलदार जौरा श्री जे.के.एस. गुर्जर, दल क्रमांक 5 में नायब तहसीलदार कैलारस श्री प्रदीप शर्मा, दल क्रमांक 6 में नायब तहसीलदार सबलगढ़ श्री मोहन कुमार मिश्रा और दल क्रमांक 7 में अतिरिक्त तहसीलदार पहाडगढ़ श्री फेरन सिंह रूगर को दल प्रभारी बनाया गया है । इन दलों में संबंधित विकास खण्ड के परियोजना अधिकारी एकीकृत, बाल विकास परियोजना , विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, खण्ड श्रोत समन्वयक और पंचायत निरीक्षक सदस्य रहेंगे ।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने बताया कि निरीक्षण दल अपने- अपने विकास खण्ड की समस्त ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर जानकारी प्रति सप्ताह कलेक्टर कार्यालय की स्टेनो शाखा को उपलब्ध करायेंगे । निरीक्षण के दौरान परख कार्यक्रम के अन्तर्गत शासन द्वारासंचालित आंगनवाड़ी , स्वास्थ्य सेवायें, स्कूल, पेयजल आदि समस्त योजनाओं  और ग्रामों में शासकीय संस्थानों की स्थिति का मूल्यांकन किया जायेगा । अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को भी यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं कि उक्त दल निर्देशानुसार भ्रमण कर  रहे हैं अथवा नहीं । एस.डी.ओ. को स्वयं भी माह के प्रत्येक सप्ताह में एक दिवस कुछ ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर योजनाओं का निरीक्षण कर जानकारी स्टेनो शाखा (कलेक्टर कार्यालय ) को उपलब्ध कराने की ताकीद की गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :