रविवार, 27 मई 2007

पंचायत मंत्री रूस्तम सिंह ने नाला नं. 2 के निर्माण कार्य का अवलोकन किया

पंचायत मंत्री  रूस्तम सिंह ने नाला नं. 2 के निर्माण कार्य का अवलोकन किया

संजय गुप्‍ता (मांडिल)  -  जिला संवाददाता मुरैना

मुरैना 26 मई07- पंचायत,ग्रामीण विकास,पिछड़ावर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज मुरैना नगर के नाला नं.दो पर चल रहे निर्माण कार्य का अवलोकन किया और कार्य में आरही वाधाओं को दूर करते हुए निर्माण कार्य की गति बढाने के निर्देश दिये ।

       उल्लेखित है कि खुले नाले के कारण गन्दगी की समस्या से निजात पाने के लिए नाला नं. दो पर सीवर लाइन निर्माण का कार्य कराया जा रहा है । इसके लिए लगभग 1450 मीटर पाइप लाईन डाली जायेगी और चेम्बर बनाये जायेगें । अभी तक सात सौ मीटर पाइप लाईन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है तथा वर्षा से पहले पीपल वाली माता तक 150 मीटर पाइन लाईन डालने का कार्य कराया जायेगा । शेष 600 मीटर पाइप लाइन डालने का कार्य वर्षा उपरान्त प्रारंभ कराया जायेगा ।

       सीवर लाइन की खुदाई के दौरान गिरे हुए ट्रान्सफार्मर और विद्युत खम्बे का अवलोकन भी पंचायत मंत्री ने किया और मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं कार्यपालन यंत्री विद्युत मंडल को कलेक्टर के मार्गदर्शन में इसे तत्काल हटाकर अन्यत्र स्थापित करने का प्राक्कलन प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि सीवर पाइप लाइन विछाने और अन्य निर्माण कार्य गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय सीमा में पूर्ण कराया जाय । इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अमरसत्य गुप्ता, कार्यपालन यंत्री विद्युत मंडल श्री आर.के.सिंह राठौर प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :