बुधवार, 5 अगस्त 2009

जन सुनवाई : निशक्त को मिला सहारा बरदान बनी “जन सुनवाई” (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

जन सुनवाई : निशक्त को मिला सहारा  बरदान बनी "जन सुनवाई"

मुरैना- 4 अगस्‍त 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य)  राज्य शासन के निर्देशानुसार मुरैना जिले के सभी कार्यालयों में आज "जन सुनवाई" की गई । कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल को जन सुनवाई के दौरान काफी संख्या में आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही निराकरण किया गया । आज की जन सुनवाई न्यू हाउसिंग कॉलोनी मुरैना के दस वर्षीय निशक्त बालक मोनू के लिए बरदान बनी । चलने-फिरने से लाचार मोनू को आज उसकी मां कलेक्टर की जनसुनवाई में लेकर आई । उसके आवेदन पर कलेक्टर ने सामाजिक न्याय विभाग को उचित मदद करने के निर्देश दिए । उप संचालक सामाजिक न्याय श्री वाय. पी. बाथम द्वारा निशक्त जन मोनू को व्हील चेयर प्रदत्त की गई । इसके सहारे अब मोनू आसानी से चल फिर सकेगा ।

       कलेक्टर कार्यालय में हुई जन सुनवाई के दौरान श्रीमती शशि सक्सैना को दो वर्ष से 36 हजार रूपये के लम्बित भुगतान का चैक प्राप्त हुआ । साथ ही वृध्दावस्था पेंशन संबंधित आवेदनों पर कलेक्टर द्वारा पेंशन राशि संबंधितों के खातों में तत्काल जमा कराने के निर्देश दिये । जन सुनवाई में मिले गम्भीर किस्म के मामलों की जांच के लिए तत्काल अधिकारियों को मौका मुआयना हेतु भेजा गया ।

       इसी प्रकार पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह को जन सुनवाई के दौरान 67 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 23 का मोके पर ही निराकरण किया । जिला  एवं खण्ड स्तर के कार्यालय प्रमुखों द्वारा अपने कार्यालय में जन सुनवाई की गई और प्राप्त आवेदनों का निपटारा किया गया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :