रविवार, 4 मई 2008

सड़कों का सुधार कार्य समय सीमा में पूरा कराये कलेक्टर द्वारा नगर विकास कार्यों की समीक्षा

सड़कों का सुधार कार्य समय सीमा में पूरा कराये कलेक्टर द्वारा नगर विकास कार्यों की समीक्षा

मुरैना 3 मई 08// कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज नगर विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की और नगर की प्रमुख सडकों के सुधार तथा डामरीकरण के कार्य 15 जून तक आवश्यक रूप से पूर्ण कराने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि सडकों के चौड़ीकरण और डामरीकरण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय। बैठक में परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण श्री अभय वर्मा, एस.डी.एम. मुरैना डा. एम.एल.दौलतानी, कार्यपालन यंत्री विद्युत श्री राठौर और मुरैना नगरपालिका के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

       कलेक्टर ने कहा कि एम.एस.रोड पर डामरीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है । इस पर नया डिवायडर लगाने का प्रस्ताव तैयार किया जाय और डिवायडर पर पौध रोपण भी कराया जाय । बैठक में बताया गया कि नगर की सड़कों को चौड़ा करने और डामरीकरण के कार्य को तीन ग्रुप में कराया जा रहा है । कलेक्टर ने निर्माण कार्य में गुणवत्ता और समय सीमा का विशेष ध्यान रखने की हिदायत की और डामर का टेम्परेचर रिकार्ड करने के लिए थर्मामीटर खरीदने के निर्देश दिये । उन्होंने वनखंडी रोड, वृध्दाश्रम रोड, अम्बाह तिराहा रोड आदि प्रमुख सड़कों के डामरी करण के कार्य वर्षा से पहले पूर्ण कराने पर जोर दिया ।

       नाला नम्बर-2 की कार्य प्रगति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि 1150 मीटर के स्थान पर 1350 मीटर कार्य पूर्ण हो चुका है । डेढ सौ मीटर कार्य और कराना है । इसके लिए 3 करोड़ 78 लाख रूपये का प्रस्ताव तैयार किया गया है । कलेक्टर ने संजय उद्यान के जीर्णोद्वार का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये और उद्यानिकी विभाग के सहयोग से इसे विकसित कर बच्चों के लिए झूले और फिसलपट्टी लगाने को कहा । उन्होनें उद्यान की सुरक्षा के लिए स्थाई चौकीदार भी नियुक्त करने के निर्देश दिये । उन्होंने स्ट्रीट लाइट को चालू रखने की हिदायत की और इसके लिए विद्युत और नगरपालिका के अधिकारियों को हर 15 दिन में संयुक्त निरीक्षण करने को कहा ।

       बैठक में बताया गया कि मेला ग्राउण्ड, नगरपालिका के पीछे टी आई टी कॉम्पलेक्स और पुल के नीचे चार स्थानों पेड पार्किंग हेतु स्थान चिन्हित किये गये हैं । इन्हें विकसित करने हेतु निविदायें आमंत्रित की जा रही है । कलेक्टर ने नगर की सफाई व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाने के निर्देश दिये और कहा कि सुवह के अलावा शाम को भी चिकित्सालय और कार्यालयों व महत्वपूर्ण स्थलों के परिसरों की सफाई व्यवस्था को पुन: लागू किया जाय ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :