मंगलवार, 6 मई 2008

विक्रय प्रोत्साहन कार्यक्रम सम्पन्न

विक्रय प्रोत्साहन कार्यक्रम सम्पन्न

मुरैना 5 मई 08/ कृभकों मुरैना के तत्वावधान में विक्रय प्रोत्साहन कार्यक्रम का आयोजन ग्राम मामचौन विकास खण्ड कैलारास में डा. आर.एन.शर्मा वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी विकास खण्ड कैलारस के मुख्यातिथ्य एवं श्री रोशन लाल बघेल अध्यक्ष, अंत्योदय समिति जनपद पंचायत कैलारस की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ

       कनिष्ठ प्रबंधक विपणन कृभकों श्री यू.पी.एस. राठौर ने मिट्टी परीक्षण के महत्व , खेत से मिट्टी के नमूने लेने की विधि के बारे में विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने किसानों को खेत की मिट्टी के नमूने नि:शुल्क परीक्षण हेतु कृभकों कृषि परामर्श केन्द्र नोएडा द्वारा कराने की सलाह दी ।

       कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. आर.एन.शर्मा ने कृषकों के हित में शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में जानकारी दी, एवं मिट्टी परीक्षण के महत्व व खेत से मिट्टी के नमूने लेने की विधि के विषय में विस्तृत जानकारी दी । कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री रोशन लाल बघेल ने कहा कि कृषक अपने खेत की मिट्टी के नमूने कृभकों द्वारा नि: शुल्क परीक्षण कराये व इसका लाभ उठायें । कार्यक्रम का संचालन व अभार प्रदर्शन श्री राठौर ने किया । कार्यक्रम में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी व कृषक उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :