शुक्रवार, 16 मई 2008

पंचायत मंत्री ने दी अग्नि पीड़ितो को सांत्वना बडोखर में 80 हजार रूपये की राहत वितरित

पंचायत मंत्री ने दी अग्नि पीड़ितो को सांत्वना बडोखर में 80 हजार रूपये की राहत वितरित

मुरैना 15 मई08/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज मुरैना जिले के ग्राम बडोखर और धनेले के चक्रपानी का पुरा पहुंचकर तेज आंधी के कारण अचानक आग लग जाने से हुई क्षति का जायजा लिया तथा पीडित परिवारों को सांत्वना दी और आश्वस्त किया कि उन्हें नियमानुसार तात्कालिक राहत उपलब्ध कराई जायेगी । इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डा. एम.एल.दौलतानी साथ थे ।

       पंचायत मंत्री ने ग्राम बडोखर में घर-घर जाकर अग्नि दुर्घटना से हुए नुकसान का जायजा लिया और एस.डी.ओ.राजस्व को तत्काल नियमानुसार राहत वितरण के निर्देश दिये । उन्होंने ग्राम धनेले के चक्रपानी का पुरा में पहुंचकर भरत पुत्र हुकुमसिंह गुर्जर के यहां अग्नि दुर्घटना से हुई पशु क्षति की जानकारी भी ली ।

       अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डा. दौलतानी ने बताया कि मंत्री के निर्देशों के परिपालन में राजस्व अधिकारियों के माध्यम से क्षति का सर्वे करा लिया गया है । ग्राम बडोखर में 19 परिवारों में से पांच को हुई मकान क्षति तथा शेष को घरेलू सामान के नुकसान की क्षतिपूर्ति के रूप में राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के अनुसार 80 हजार रूपये की राहत राशि के चैक वितरित कर दिये गये है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :