शनिवार, 17 मई 2008

मुरैना में बनेगा बीर दुर्गादास राठौर पार्क, इस्लाम पुरा को मिली 70 लाख की सौगात

मुरैना में बनेगा बीर दुर्गादास रठौर पार्क, इस्लाम पुरा को मिली 70 लाख की सौगात

मुरैना 16 मई 08/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने मुरैना शहर में स्थित इस्लामपुरा मुहल्ले में ट्रन्चरोड के समीप शहीद बीर दुर्गादास राठौर की स्मृति में पार्क बनाने, और सड़क बनाने की घोषणा की । इस अवसर पर सांसद श्री अशोक अर्गल, श्री कालीचरण कुशवाह, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती कमला मेहता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा तथा नागरिक गण उपस्थित थे ।

      श्री रूस्तम सिंह ने कहा कि ट्रन्च रोड पर बीर दुर्गादास राठौर के नाम से पार्क बनाया जायेगा  इस पार्क के चारो ओर बाउण्ड्री बाल बनवाई जायेगी और एक हैण्ड का खनन कराया जायेगा । साथ ही इस पार्क में एक सामुदायिक हॉल का निर्माण भी कराया जायेगा । उन्होंने कहा कि 45 लाख रूपये से बनने वाली रोड की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है । इस रोड का नाम बीर दुर्गादास रोड़ होगा ।

       मंत्री श्री सिंह ने स्वेच्छानुदान के तहत राठौर समाज के 53 लोगों को 1000-1000 हजार के चैक  वितरित किये और कहा कि गरीबी रेखा, विधवा पेंशन आदि के जो आवेदन प्राप्त हुए हैं, उनका निराकरण स्वयं तहसीलदार व नगर पालिका के अधिकारी इस मुहल्ले में आ कर करेंगें। उन्होंने बालिकाओं और महिलाओं के कल्याण हेतु संचालित योजनाओं की जानकारी दी और इनसेलाभ उठाने का आव्हान किया । उन्होंने कहा कि खेतिहर मजदूरों के हित में सरकार ने मुख्य मंत्री मजदूर सुरक्षा योजना प्रारंभ की है । इसके तहत श्रमिक महिला को प्रसूति लाभ, बच्चों को छात्रवृत्ति और बीमार होने पर इलाज की सुविधा का प्रावधान है 

 

कोई टिप्पणी नहीं :