गुरुवार, 3 जनवरी 2008

सामूहिक सूर्य नमस्कार 12 जनवरी को

सामूहिक सूर्य नमस्कार 12 जनवरी को

 

मुरैना 3 जनवरी 2008 // स्वामी विवेकानंद जयंती पर 12 जनवरी को प्रात: 9 बजे डा. भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम मुरैना में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया जायेगा । सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम में कक्षा 5 से 12 तक के छात्र- छात्रायें स्कूली गणवेश में भाग लेंगे तथा कक्षा 1 से 4 तक के बच्चे दर्शक के रूप में उपस्थित रहेंगे ।

       पूरे प्रदेश में लोग एक समय और एक निर्देश पर सूर्य नमस्कार कर सकें, इसके लिए प्रदेश में स्थित आकाशवाणी के सभी प्रायमरी चैनलों से सूर्य नमस्कार के निर्देश प्रसारित किये जांयेगे । स्वयंसेवी संस्थाओं और अशासकीय शिक्षण संस्थाओं से भी सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में भाग लेने का अनुरोध किया गया है ।

       अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में गत दिवस सम्पन्न बैठक में उक्त आयोजन को गरिमापूर्ण ढंग से मनाये जाने हेतु विभिन्न समितियों का गठन किया गया और कार्यक्रम की विस्तृत रूप रेखा तैयार की गई । निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सामूहिक  सूर्य नमस्कार और प्राणायाम में भाग लेने वाले छात्र- छात्राओं का पूर्वाभ्यास 11 जनवरी को किया जायेगा । आयोजन दिनांक को सभी बच्चे प्रात: 8 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर 8­.30 बजे तक कतार वध्द होंगे । प्रात: 8.55 पर राष्ट्रगीत वन्दे मातरम् के सामूहिक गायन उपरांत तीन बार सूर्य नमस्कार और पांच बार प्राणायाम कराया जायेगा । प्रात: 9.30 बजे मुख्य अतिथि का सम्बोधन होगा।

       पंचायत स्तर पर उक्त आयोजन संबंधित सरपंचों के मुख्य आतिथ्य में ग्राम के प्रमुख स्थल पर आयोजित होगा । विकास खण्ड मुख्यालय पर जनपद अध्यक्ष कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहेंगे ।

       डा. भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार के संचालन के लिए सर्वश्री पुरूषोत्तम पचौरी, प्रहलाद सिंह सिकरवार, रामप्रकाश सिंह तोमर, कृष्णदास शर्मा , विजेन्द्र तोमर और अम्बरीश पाराशर की डयूटी लगाई गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :