सोमवार, 3 दिसंबर 2007

स्कूलों का निरीक्षण : अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन राजसात

स्कूलों का निरीक्षण : अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन राजसात

मुरैना 3 दिसम्बर 2007 // जिला परियोजना समन्वयक श्री ए.के. त्रिपाठी ने गत दिवस दो दर्जन स्कूलों का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाय गये शिक्षकों और गुरूजियों का एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिये ।

       ईजीएस वृज का पुरा, छउआकापुरा, माध्यमिक विद्यालय बर्रेड, प्राथमिक विद्यालय बरीकापुरा, जहानसिंहकापुरा और पुरोहितकापुरा के निरीक्षण के दौरान शालायें बंद पायी गई । अनुपस्थित पाये गये शिक्षकों एवं गुरूजियों का एक दिन का वेतन राजसात करने की कार्रवाई की गई । बरेह का कन्या प्राथमिक विद्यालय और बालक प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान छात्र छात्राओं की उपस्थिति कम पाई गई । प्रधानाध्यापकों को उपस्थिति बढ़ाने तथा अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए गए । प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मणपुरा के श्री रामचित महौर का एक दिन का वेतन राजसात किया । भरतपुरा के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों, प्राथमिक विद्यालय अमरपुरा, गणेशपुरा, पाराशरकीगढ़ी, ईजीएस गणेश पुरा और कांसकापुरा तथा माध्यमिक विद्यालय नयापुरा और बत्तोखर में शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार हेतु प्रधानाध्यापकों को कारण बताओं सूचना पत्र दिए गये ।

       प्राथमिक विद्यालय नावली में मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता ठीक नहीं पाये जाने पर समूह को बदलने हेतु कारण बताओं सूचना पत्र दिया गया । ईजीएस बंद पाये जाने पर गुरूजी का एक दिन का मानदेय राजसात किया गया । कुल्होली के कन्या और बालक प्राथमिक विद्यालयों में सर्वश्री रमेश चंद्र शाक्य, लोकेन्द्र सिंह रमेश चन्द्र शर्मा और राजेश कुमार शर्मा बिना सूचना के अवकाश पर होने के कारण एक दिवस का वेतन राजसात किया जाना प्रस्तावित किया गया। ईजीएस चकपालरी में मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था पालक शिक्षक संघ के स्थान पर समूह को सौंपने और ईजी.एस.रावत पुरा और धर्मगढ़ में समूह बदलने की कार्रवाई की गई । ईजी.एस.डूड़ा पुरा में गुरूजी श्री संतोष शाक्य का एक दिन का वेन राजसात किया गया ।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :