सोमवार, 3 दिसंबर 2007

बस स्टेण्ड परिसर अब साफ-सुथरा बन जायेगा साढ़े तीन हजार वर्ग मीटर सी.सी.रोड़ का निर्माण कार्य प्रगति पर

बस स्टेण्ड परिसर अब साफ-सुथरा बन जायेगा साढ़े तीन हजार वर्ग मीटर सी.सी.रोड़ का निर्माण कार्य प्रगति पर

मुरैना 3 दिसम्बर 2007 / मुरैना के बस स्टेंड परिसर में स्वच्छ वातावरण निर्मित करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की पहल पर साढ़े सोलह लाख रूपये की लागत से साढ़े तीन हजार वर्ग मीटर क्षेत्र में सीमेंट कांक्रीट रोड़ का निर्माण कराया जा रहा है । अभी तक पचास प्रतिशत से अधिक कार्य पूर्ण हो चुका है । इस कार्य के पूर्ण हो जाने पर जहां बस स्टेंण्ड परिसर का बातावरण स्वच्छ बनेगा वहीं आने- जाने वाले यांत्रियों को परिसर में फैली भीषण गंदगी से निजात मिलेगी ।

       विदित हो कि बस स्टेण्ड परिसर में साफ-सफाई के अभाव में अत्यधिक गंदगी और दलदल हो गई थी । इस कारण आने-जाने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था । कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत बस स्टेंण्ड परिसर में जन भागीदारी योजना के अन्तर्गत सीमेंट कांक्रीट रोड़ के निर्माण के लिए दो चरणों में 16 लाख 68 हजार रूपये की राशि स्वीकृत कर ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को एजेन्सी बनाया ।

       कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्री डी.एस. यादव के अनुसार पहले चरण में 6 लाख 18 हजार रूपये की लागत से 1287 वर्ग मीटर और दूसरे चरण में 10 लाख 50 हजार रूपये की लागत से 2180 वर्ग मीटर सीमेंट कांक्रीट रोड़ की स्वीकृति प्राप्त हुई थी । दोनों चरणों में पचास प्रतिशत से अधिक कार्य पूर्ण कराया जा चुका है । निर्माण कार्य प्रगति पर है । इस कार्य के पूर्ण हो जाने पर बस स्टेंण्ड परिसर साफ-सुथरा रह सकेगा और सुलभ कॉम्पलेक्स आदि का भी अब समुचित उपयोग हो सकेगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :