बुधवार, 21 नवंबर 2007

ग्रामीण क्षेत्र में राशन और कैरोसिन का वितरण 21 से

ग्रामीण क्षेत्र में राशन और कैरोसिन का वितरण 21 से

उच्च अधिकारी भी रखेंगे व्यवस्था पर नजर

मुरैना 21 नवम्बर 2007 // जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से एक साथ 21,22 और 23 नवम्बर को खाद्यान्, शक्कर, और कैरोसिन का वितरण नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में कराये जाने की व्यवस्था की गई । इस व्यवस्था पर जिला स्तर पर पदस्थ उच्च अधिकारियों द्वारा भी निगरानी रखी जायेगी ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लागू नई वितरण व्यवस्था के अंतर्गत 21, 22 और 23 नवम्बर को खाद्यान्न शक्कर और कैरोसिन का वितरण किया जायेगा । इस माह से ढाई हजार से अधिक राशन कार्ड वाली 32 दुकानें 4 दिन खुली रखकर सामग्री का वितरण सुनिश्चित करायेंगीं । ये दुकानें 21, 22 और 23 नवम्बर के अलावा 24 नवम्बर को भी खुलेंगी । इसके अनुसार तहसील पोरसा में सुरजन का पुरा, रजौदा, नगरा पोरसा, बरबाई और एल.एल.एस.पोरसा, अम्बाह में थरा, गोठ, बड़फरा और विरहरूआ, मुरैना में जींगनी , दतहरा, बड़ागांव, नावली , हिंगोना खुर्द और जौराखुर्द, जौरा में सुमावली, धमकन, निटहरा, पहाडगढ़ सुजानगढ़ी, जौरा ग्रामीण , मुंद्रावजा , परसोटा, पिसनौरी और छैरा, कैलारस में सुजरमा, कैलारस ग्रामीण, तिलौजरी, , कुल्होली और मामचौन तथा सबलगढ़ में रामपहाड़ी, रामपुरकलां और सहकारी भंडार की दुकानें एक दिन अधिक अर्थात 21, 22, 23 के अलावा 24 को भी खुलेंगीं।

       उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान्न, शक्कर, कैरोसिन का वितरण नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में किया जायेगा । जोनल अधिकारी भी अपने क्षेत्रका सतत भ्रमणकर वितरण व्यवस्था पर निगाह रखेंगे । संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों को भी अपने क्षेत्र की कम से कम 50 प्रतिशत दुकानों का निरीक्षण आवश्यक रूप से करने के निर्देश दिए गये हैं । इसके अलावा अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा मुरैना , अम्बाह और पोरसा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय कुमार वर्मा जौरा और पहाढगढ़ तथा संयुक्त कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी कैलारस और सबलगढ़ विकासखण्ड की कमसे कम 15 शासकीय उचित मूल्य दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण कर नोडल अधिकारियों की वितरण दिनांकों में उपस्थित सुनिश्चित करायेंगे और निरीक्षण उपरांत वस्तुस्थिति का प्रतिवेदन कलेक्टर को प्रस्तुत करेंगे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :