मंगलवार, 25 सितंबर 2007

संचालक मडल के सदस्यों के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम घोषित

संचालक मडल के सदस्यों के निर्वाचन हेतु कार्यक्रम घोषित

विशेष आमसभा की बैठक 9 अक्टूबर को

मुरैना 25 सितम्बर 2007// मध्य प्रदेश सहकारी सोसायटी नियम के अन्तर्गत जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक मर्यादित मुरैना की विशेष आम सभा की बैठक 9 अक्टूबर को आयोजित की गई है । प्रबंध समिति और संचालक मंडल के सदस्यों के निर्वाचन हेतु निर्वाचन कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है । इसके अनुसार 29 सितम्बर से नियोजन पत्र प्राप्त किये जांयेगे और 9 अक्टूबर को मतदान कराया जायेगा ।

       सहायक रिटर्निंग ऑफीसर श्री पी.डी. शाक्य के अनुसार जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मुरैना के क्षेत्र अन्तर्गत मुरैना और श्योपुर जिले आते हैं । बैंक के संचालक मंडल के लिए निर्वाचन किये जाने वाले सदस्यों की संख्या 13 है । इनमें से कृषि साख समिति विकास खण्ड पहाडगढ़ और विकास खण्ड सबलगढ़ में एक-एक पद अनुसूचित जाति वर्ग विकास खंड कराहल में एक पद अनुसूचित जन जाति वर्ग तथा विकास खण्ड श्योपुर में एक महिला पद और विकास खण्ड विजयपुर में एक पद अन्य पिछडा वर्ग के लिए आरक्षित है । विकास खण्ड पोरसा,जौरा, कैलारस और मुरैना में एक-एक पद तथा अम्बाह में एक महिला पद अनारक्षित है। विपणन प्रक्रिया बुनकर औद्योगिक सोसायटी में से दो पद निर्वाचन से भरे जायेंगे तथा एक पद अन्य समितियों से रहेगा ।

       निर्वाचन हेतु नियोजन पत्र 29 सितम्बर से प्राधिकृत अधिकारी श्री पी.डी. शाक्य को दोपहर 12 से 4 बजे तक द्वितीय मंजिल बैंक भवन मुरैना में प्रस्तुत किये जा सकते हैं । नियोजन पत्रों की जांच एक अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से की जायेगी । उम्मीदवारों की नाम वापसी 3 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक हो सकेगी और नाम बापसी के तत्काल बाद निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों को चिन्ह आवंटन सहित सूची जारी की जायेगी ।

       मतदान 9 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक पंचायती कर्मशाला न्यू सराफा बाजार मुरैना में कराया जायेगा तथा मतदान समाप्ति के पश्चात मतगणना की जायेगी, रिक्त स्थानों का सहयोजन 10 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक किया जायेगा । अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं अन्य संस्थाओं को भेजे जाने वाले प्रतिनिधियों का निर्वाचन 16 अक्टूबर को रिटर्निंग आफीसर श्री विजय अगवाल के द्वितीय मंजिल बैंक भवन स्थित कार्यालय में होगा ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :