मंगलवार, 25 सितंबर 2007

स्वास्थ्य संवाद पुरस्कार के आवेदन की अंतिम तिथि दस अक्टूबर

स्वास्थ्य संवाद पुरस्कार के आवेदन की अंतिम तिथि दस अक्टूबर

मुरैना 24 सितम्बर 2007//स्वास्थ्य सेवाओं पर आधारित श्रेष्ठ समाचार के प्रकाशन एवं प्रसारण हेतु राज्य शासन द्वारा स्थापित स्वास्थ्य संवाद पुरस्कार के लिए आवेदन की तिथि में 10 अक्टूबर तक की वृध्दि की गई है। शासन इस पुरस्कार योजना के तहत समाचार पत्र प्रतिनिधियों एवं इलेक्ट्रॉनिक चैनलों के संवाददाताओं से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई हैं।

शासन द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं एवं कार्यक्रमों के प्रति जन-जागृति उत्पन्न करने और स्वास्थ्य योजनाओं को व्यापक रूप से आम जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से ये पुरस्कार दिये जायेंगे। वर्ष 2006-07 अर्थात एक अप्रैल, 2006 से 31 मार्च, 2007 की अवधि में प्रकाशित/प्रसारित समाचारों, आलेखों, फीचर, संपादकीय के लिए राष्ट्रीय, राज्य, संभाग एवं जिला स्तर पर विभिन्न राशि के साठ पुरस्कार प्रशस्ति पत्र सहित समारोहपूर्वक दिये जायेंगे। जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर एक लाख 25 हजार रुपये का एक पुरस्कार, राज्य स्तर पर एक लाख रुपये का एक तथा 50-50 हजार रुपये के दो पुरस्कार, संभाग स्तर (नौ) पर 25-25 हजार रुपये का एक-एक पुरस्कार तथा 48 जिलों के लिए जिला स्तर पर 10-10 हजार रुपये का एक-एक पुरस्कार दिया जायेगा। पुरस्कार हेतु प्रविष्टियां आयुक्त, जनसंपर्क संचालनालय, बाणगंगा रोड, भोपाल, म.प्र. के पते पर 10 अक्टूबर तक भेजी जा सकेगी। प्रविष्टि निर्धारित आवेदन के साथ भेजनी होगी। पुरस्कार संबंधी जानकारी एवं आवेदन-पत्र जनसंपर्क संचालनालय अथवा जनसंपर्क विभाग की वेबसाईट .द्रत्दढदृ.दृध्दढ़ से ''नवीन सूचनाएं'' के अंतर्गत प्राप्त की जा सकेगी।

स्वास्थ्य संवाद पुरस्कार हेतु आवेदन में व्यक्तिगत विवरण सहित छायाचित्र भी देना होगा। प्रविष्टि में निर्धारित अवधि के दौरान प्रकाशित अथवा प्रसारित सामग्री ही मान्य की जायेगी। जो समाचार पत्र प्रतिनिधि अथवा न्यूज चैनल के रिपोर्टर के नाम से ही होनी चाहिये। प्रतिनिधि/रिपोर्टर के नाम से प्रकाशित समाचार को ही प्रमाणिकता का आधार माना जायेगा। एक प्रविष्टि के साथ नाम से प्रकाशित समाचारों की न्यूनतम दस कतरनें स्वीकार की जायेंगी। इलेक्ट्रॉनिक चैनल के प्रतिनिधि अपने नाम से प्रसारित न्यूनतम दस समाचारों को सीडी में भेज सकेंगे। प्रकाशित/प्रसारित समाचारों के द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं, नीतियों पर पड़ने वाले प्रभावी परिवर्तन व असर को भी चयन का आधार माना जायेगा। चयन समिति द्वारा पुरस्कारों का चयन किया जायेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं :