शुक्रवार, 28 सितंबर 2007

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

मुरैना 27 सितम्बर2007// मुरैना जिले की एकीकृत बाल विकास परियोजना पोरसा, अम्बाह, मुरैना ग्रामीण, जौरा सबलगढ़ और पहाढगड़ में नवीन स्वीकृत आंगनवाड़ी केन्द्रों पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है । संबंधित ग्राम एवं नगरीय क्षेत्र के वार्ड की स्थाई निवासी महिला आवेदक अपने आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में संबंधित परियोजना अधिकारी के कार्यालय में 29 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक जमा करा सकती है ।

       जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्रीमती उपासना राय के अनुसार आंगनवाडी कार्यकर्ता के पद हेतु निर्धारित शैक्षणिक योग्यता में केवल एक बार अस्थाई रूप से शिथिलता की गई है । इसके अनुसार इंटर उत्तीर्ण महिला नहीं मिलने की स्थिति में हाई स्कूल उत्तीर्ण और हाईस्कूल उत्तीर्ण महिला उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में उसी ग्राम की आठवीं कक्षा उत्तीर्ण महिला का चयन किया जायेगा । आठवीं कक्षा उत्तीर्ण चयनित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को दो वर्ष के अन्दर हाईस्कूल परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य होगा ।

       आंगनवाड़ी सहायिका की पद पूर्ति हेतु कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण महिला नहीं मिलने पर प्राथमिकता क्रम में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता साक्षर होगी । साक्षर महिला नहीं मिलने पर निरक्षर महिला अभ्यर्थी का चयन किया जायेगा । इस संबंध में विस्तृत जानकारी और निर्धारित आवेदन पत्र का प्रारूप संबंधित परियोजना कार्यालय और जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी कार्यालय से प्राप्त किये जा सकते हैं ।

       ज्ञात हो कि परियोजना पोरसा में 11 आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए 3 कार्यकर्ता और 8 सहायिका, अम्बाह में 39 आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए 15 कार्यकर्ता और 34 सहायिका, मुरैना ग्रामीण में 30आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए 20 कार्यकर्ता और 24 सहायिका, जौरा में 36 आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए 21 कार्यकर्ता और 30 सहायिका , सबलगढ़ में 6 आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए 4 कार्यकर्ता और 3 सहायिका तथा परियोजना पहाडगढ़ में 44 आंगनवाड़ी केन्द्रों के लिए 32 कार्यकर्ता और 28 सहायिका के पदों की पूर्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं :