बुधवार, 23 सितंबर 2009

जन सुनवाई : प्रशासन का जनता से सीधा संवाद, इंदिरा आवास और नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण - दैनिक मध्‍यराज्‍य

जन सुनवाई : प्रशासन का जनता से सीधा संवाद, इंदिरा आवास और नामांतरण के प्रकरणों का निराकरण

मुरैना 22 सितम्बर 09/ जनसमस्याओं के प्रभावी निराकरण के लिये प्रारंभ की गयी जनसुनवाई के बेहतर परिणाम देखने को मिल रहे हैं । जन सुनवाई के प्रति ग्रामीणों ने विशेष रूचि दिखाई है और आगे आकर अपनी समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को बताया है । जिले में प्रत्येक सप्ताह मंगलवार का दिन जन सुनवाई के लिये नियत किया गया है आज जिला स्तर से खंड स्तर तक के अधिकारियों ने अपने कार्यालय में उपस्थित रहकर जनसुनवाई की और इस दौरान प्राप्त शिकायतों का निपटारा किया।

              कलेक्टर श्री एम.के. अग्रवाल को जन सुनवाई के दौरान उत्तमपुरा निवासी श्रीमती उर्मिला पत्नी श्री राजाराम पिप्पल द्वारा अपने मकान का नामांतरण कराने हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत कर बताया गया कि वह विगत माह से पटवारी श्री पूरन सिंह के यहां नामांतरण के लिए चक्कर काट रही है । कलेक्टर श्री अग्रवाल ने पटवारी और तहसीलदार श्री पाडे को तत्काल नामांतरण करने के निर्देश दिये ।

       इसी प्रकार ग्राम सुजर्मा के निवासी रफीक खां, रसूखां, मुंशी, अंगूरीवाई और करीमन ने जनसुनवाई में आवेदन प्रस्तुत कर शिकायत की कि सचिव श्री विद्याराम साक्य द्वारा इन्द्रा आवास की 50 प्रतिशत राशि की किश्त नहीं दी जा रही है । कलेक्टर श्री अग्रवाल ने तत्काल आवास की किस्त दिलाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये । जनसुनवाई के दौरान ग्राम पिपरई के निशक्तजन श्री जीतेन्द्र सिंह पुत्र श्री जगदीश सिंह गुर्जर द्वारा सहायता के लिए आवेदन प्रस्तुत किया । कलेक्टर श्री अग्रवाल ने इस आवेदन पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आवेदक को बैसाखी मुहैया कराई ।

       जन सुनवाई में करीब एक सैकडा आवेदन प्राप्त हुए जिन्हे संबंधित विभागों को भेजा गया और निराकरण हेतु समय सीमा निर्धारित की गई ।

कोई टिप्पणी नहीं :