सोमवार, 27 जुलाई 2009

अधूरे निर्माण कार्य का पूर्ण भुगतान,सरपंच व सचिव का कारनामा ::ग्रामवासियों ने सीएम के नाम ज्ञापन दिया, कार्यवाही की मांग (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

अधूरे निर्माण कार्य का पूर्ण भुगतान,सरपंच व सचिव का कारनामा ::ग्रामवासियों ने सीएम के नाम ज्ञापन दिया, कार्यवाही की मांग

मुरैना.26 जुलाई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) सरपंच और सचिप की मिली भगत से ग्राम पंचायत करारी में अधूरे पडे निर्माण कार्यो का भुगतान कर दिया गया है शासन के धन का कथित दुरउपयोग का आरोप लगाते हु ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को देकर अधूरे पडे निर्माण कार्यो को शीघ्र पूर्ण कराने और सरपंच तथा सचिव के बिरूद्ध कार्यवाही करने की मांग की गई है।

सी एम के नाम दिये ज्ञापन में  आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत करारी परगना मुरैना द्वारा सिधारी का पुरा तुत्तका पुरा, एवं उमराय का पुरा, पहुँच मार्ग का निर्माण कार्य कराया गया है। जो पूर्ण नहीं हुआ नहीं, लेकिन सरपंच द्वारा उक्त निर्माण कार्य के लिये पूर्ण धन राशि  खाते से निकाल कर निजी कार्य कार्य में उपयोग कर लिया है। अधूरा सड़क मार्ग होनेसे वर्षात में आने जाने में टै्रक्टर ट्रांली फंस जाते है। मौके की जांच करायी जाकर सरपंच व सेकेट्री के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जावे।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि विद्यालय तुत्त का पुरा में ग्राम पंचायत करारी द्वारा किचिन सेट की दीवाल का निर्माण कराया गया इसके अलावा कोई निर्माण कार्य नहीं कराया गया। जिसे 2 वर्ष हो चुके है। किचिन सेट की संपूर्ण राशि ग्राम पंचायत करारी से निकाल कर अपनी निजी उपयोग में लिया गया है।  गांव वालों से जांब कार्ड बनाने के पैसे लिए गएऔर उसके बाद भी  कार्य नही दिया जा रहा।  पंचायत के अंतरगत स्वराज भवन ग्राम सिधारी का पुरा में घटिया निर्माण किया गया है। ग्राम भटारी में खरंजा निर्माण अधूरा पड़ा हुआ है। कुछ लोगों को काम दिया तो उसकी इन्ट्री कार्ड में नहीं की गई है।  ग्राम पंचायत तुत्त का पुरा एवं करारी के पूरे कार्यकाल की जांच कराई जाकर ग्राम पंचायत करारी जनपद पंचायत मुरैना के विरूद्ध कानूनी कार्यवाहीै की गई है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :