सोमवार, 27 जुलाई 2009

चम्बल बीहडों से पुंजीपतिओं को खदेडने हेतु बैठक में आंदोलन तेज करने का निर्णय (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

चम्बल बीहडों से पुंजीपतिओं को खदेडने  हेतु बैठक में आंदोलन तेज करने का निर्णय

मुरैना.26 जुलाई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) स्थानीय पतिराम सीताराम धर्मशाला में गत दिवस चम्बल घाटी सघर्ष समिति की बैठक  में चम्बल के बीहडों से पुंजीपतिओं को खदेड ने हेतु आंदोलन तेज करने की रणनीति पर बिचार किया गया बैठक में अंचल के सैकडों ग्रामों के लोगो ने भाग लिया । बैठक की अध्यक्षता डम्बरसिंह तोमर पूर्व प्राचार्य ने कीसंचालन इंजी.राजाराम सोलंकी कुम्हेरी ने किया।

बैठक की जानकारी देते हुए सघर्ष समिति के संचालक और पूर्व बिधायक श्री सूवेदार सिंह सिकरवार ने बताया कि चम्बल बेहड़ बचाओं आंदोलन सात जिलें में तेज हो गया है। मगर प्रदेश की बीजेपी सरकार कुंम्भकरण की निंद्रा में लीन है। चम्बल की बीहड भूमि से पूंजीपतिओं को खदेड ने के लिये आंदोलन को और तेज किया जावेगा। सघर्ष समिति का आंदोलन चरणबद्ध जारी है। साधारण सभा में सर्व समति में निर्णय लिया गया कि चम्बल घाटी संषर्श समिति द्वारा एक वर्ष से चम्बल बेहड़ बचाओं पूंजीपतियों को भगाओं की मांग को लेकर आंदोलन चल रहा है। परन्तु भाजपा सरकार की कुंभकरणी नींद नही खुली है।

इसलिए आंदोलन को और तेज किया जावेगा। तथा नौ अगस्त को मुरैना में होने वाले धरने को सफल बनाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता जनसंपर्क अभियान चलाकर अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने   सम्पूर्ण क्षेत्र के किसान व मजदूरों को इस धरने में शामिल होने हेतु आवे और इस धरना को सफल बनाएं।

 जण्डेल सिंह सिकरवार रिटायर्ड शिक्षक,  करन सिंह एडवोकेट, सूबेदार सिंह पूर्व विधायक रक्षपाल सिंह तोमर एड. अशोक तिवारी कैलारस, सीपीएम मोतीसिंह गुर्जर, बनवारीलाल शर्मा, वालिस्टर सिंह तोमर, रामेहत पिप्पल, आफीसर, जुगल किशोर पिप्पल, रामनिवास शर्मा, अमरसिंह रामजीलाल दीनालाल, राजकुमार शर्मा नारायण सिंह रविन्द्र सिंह सिकरवार, गोपाल सिंह सिकरवार, जगन्नाथ सिंह सुल्तान सिंह रामप्रकाश  सिकरवार, रामदयाल सिंह सिकरवार, महेन्द्र सिंह दिवाकर सिंह, हरेन्द्र सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

 

कोई टिप्पणी नहीं :