शुक्रवार, 8 मई 2009

फायर बिग्रेड का अभाव, सबलगढ नगर बदहाल,बुनियादी सुविधाओं का अकाल

फायर बिग्रेड का अभाव, सबलगढ नगर बदहाल,बुनियादी  सुविधाओं का अकाल

सबलगढ- सबलगढ नगर इस समय  वदहाल स्थिति में है यहां पर आजादी के पचास साल बाद भी भौतिक सुविधाओं का अभाव  है इस नगर में न यात्री प्रतीक्षालय है ना स्थाई बस स्टैण्ड जगह जगह अतिक्रमण ना पार्क की व्यवस्था हैं कहने को इस नगर की आवादी करीब चालीस हजार के करीब है

यहां हर वार विधायक चुने जाते है परन्तु इस शहर की समस्याओं की तरफ किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान नही है। इस शहर में  जगह जगह अघोषित बस स्टेण्ड बना रखे है जिससे आये दिन वाहन चालको और आम जन के बीच मुह वाद होता रहता है साथ ही आवागमन भी प्रभावित होता है। यात्रियों को बैठने के लिये यात्री प्रतीक्षालय न होने से इस भीषण गर्मी में महिलाए  एवं बच्चे धूप में खडे रहते है। नही पेयजल की व्यवस्था है नगरपालिका  द्वारा इस वार प्याऊ की व्यवस्था नही की गई इससे गर्मी में आम जन को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड रहा है। नगर के मुख्य मार्ग से न. एक, दो तीन एवं एमएसरोड पर जहां पर जगह मिली वही पर हाथ ठेले वाले  सब्जी वालों या चार पहिया वाहनों के द्वाराअतिक्रमण कि या जा रहा हैं। व्यापारियों ने अपनी दुकाने दोनो और सडकों पर लगाने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है। यह शहर की जनता का दुर्भाग्य है कि इस शहर को कोई सक्षम अधिकारी या जन प्रतिनिधि नही मिला क्या मिले हैं तो ये व्यवस्थाये  जस की तस क्यो है। अधिकारी तो  अपनी गाडी से उतरते ही नही उन्हेंने क्या शहर को  तो भगवान के भरोसे छोड़ दिया है ?

फायर बिग्रेड का अभाव

सबलगढ नगर में फायर बिग्रेउ ना होने से इस भीषण गर्मी के मौसम में कभी गंभीर घटना घटित हो सकती है वैसे तो यहां की नगरपालिका में फायर बिग्रेड हैं परन्तु करीब 6 माह से वह खराव पडी है तत्कालीन सी.एम.ओ दिनेश शर्मा ने फायर बिग्रेड को ग्वालियार गैराज में भिजवाया और वहां ठीक होकर तैयार  खडी है परन्तु इस समय आगजनी के वक्त जौरा  झुण्डपुरा से फायर बिग्रेड क ो बुलवाते  है जब स्वयं की फायर बिग्रेड तैयार खडी है तो उसको क्यो नहीं ला रहे है शायद अधिकारी किसी  गम्भीर हादसे के इंतजार में है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :