शुक्रवार, 8 मई 2009

मुरैना व श्योपुर में होगी मतों की गणना 16 को, लोकसभा चुनाव 2009

मुरैना व श्योपुर में होगी मतों की गणना 16 को,  लोकसभा चुनाव 2009

मुरैना। लोकसभा निर्वाचन 2009 के लिए 30 अप्रेल को डाले गये मतों की गणना 16 मई को प्रात: 8 बजे से की जायेगी। रिटर्निग आफीसर श्री एम.के अग्रवाल ने बताया है कि मुरैना जिले के समस्त 6 विधानसभा क्षेत्र सबलगढ, जौरा, सुमावली, मुरैना, दिमनी, और अम्बाह में डाले गये मतों की गणना शासकीय पोलाटेक्निक कालेज मुरैना में तथा श्योपुर जिले के दो विधानसभा क्षेत्र श्योपुर और विजयपुर में डाले गये मतों की गणना शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय श्योपुर में की जायेगी।

रिटर्निग आफीसर श्री एम. के अग्रवाल ने बताया कि मतों की गणना के लिए प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र हेतु 14 टेविल लगाई जायेगी। प्रत्येक टेविल पर एक गणना पर्यवेक्षक और एक गणना सहायक नियुक्त किये जायेगें।

प्रत्येक अभ्यार्थी को हर टेविल पर एक गणना अभिकर्ता की नियुक्ति की अनुमति दी जायेगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र हेतु एक गणना अभिकर्ता रिटनिंग आफीसर के साथ रखा जा सकेगा। इसके अतिरिक्त डाक मतपत्रों की गणना हेतु एक गणना अभिकर्ता पृथक से नियुक्त किया  जा सकता है।

गणना अभिकर्ताओं को नियुक्ति पत्र जारी किये जाने के कार्य हेतु मुरैना में अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्रनाथ शर्मा और श्योपुर जिले में संयुक्त कलेक्टर श्री पी.के. श्रीवास्तव को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया है। अभिकर्ता की नियुक्ति के लिए प्रत्याशियों को निर्धारित प्रारूप में दो फोटो ग्राफ सहित संबंधित प्राधिकृत अधिकारी को आवेदन पत्र प्रस्तुत करना होगा। गणना अभिकर्ता को अपना पहचान पत्र जेब के पास लगाना जरूरी होगा तथा वे जिस टेविल के लिए नियुक्त किये जायेगें उसी पर रहेंगे, दूसरी टेविल पर नहीं जायेंगे। संपूर्ण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में हुए मतदान के परिणामों को शासकीय पाँलीटेक्निक कालेज मुरैना पर 16 मई को मतगणना समाप्ति के पश्चात समेकित किया जावेगा।

 

कोई टिप्पणी नहीं :