सोमवार, 11 मई 2009

डॉक्‍टर व नर्सों की पैसा वसूली के लालच में अस्पताल में प्रसूता की मौत पर हंगामा, परिजनों ने लगाया रोड़ पर जाम -दैनिक मध्‍यराज्‍य

डॉक्‍टर व नर्सों की पैसा वसूली के लालच में अस्पताल में प्रसूता की मौत पर हंगामा, परिजनों ने लगाया रोड़ पर जाम

विधायक कंषाना मृतका के परिजनो से मिले

मुरैना 11 मई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) । जिला अस्पताल में एक प्रसूता की मौत को लेकर अस्पताल के सामने सोमवार को हो रहे हंगामा को देखकर वहा से गुजर रहे पूर्वमंत्री और सुमावली विधायक ऐदल सिंह कंषाना भी मौके पर पहुचे और उन्होने मृतका परिजनों से चर्चा की और उन्हें हर संभव सहायता दिलाने का  आश्वासन दिया विधायक की समझाइस के वाद आंदोलन समाप्त कर दिया गया।

मुरैना 11 मई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) । जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड में डिलेवरी के दौरान एक महिला मौत हो गयी। परिजनों ने नर्सो पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये हंगामा कर दिया घटना के विरोध में  अस्पताल के सामने एम.एसरोड पर जाम लगाकर नर्स के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तुस्सीपुरा वार्ड क्रमांक 6 निवासी ओमवत्ती पत्नी रामनिवास उम्र 35 वर्ष को प्रसव पीड़ा के बाद परिजनों ने प्रसूति ग्रह में दाखिल कराया। परिजनों का आरोप है कि ओमवत्ती के इस से पहले चार वार डिलेवरी आसानी से हुई है लेकिन नर्सो की लापरवाही से ओमवत्ती की मौत हो गई। ओमवत्ती को इंन्जेक्शन लगाने के वाद प्रसव के दौरान उसके पेट को जबरजस्ती दबाया और उस के मुंह भी बंदकर दिया  जिससे बच्चा पेट में ही मर गया परिजनो का यह भी आरोप है कि नर्स ने सुविधा शुल्क की मांग की न देने पर लापरवाही वरती गई

उक्त घटना के बाद पीडिता के परिजनों और समर्थकों ने कार्यवाही की मांग को लेकर अस्पताल के सामने ओमवत्ती के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना मिलते ही नगर निरीक्षक प्रवीण अष्ठाना मय पुलिस वल के साथ मौके पर पहुचकर आंदोलन कारियों को आश्वासन दिया। कि उक्त प्रसूता का पोष्टमार्टम कराया जावेगा तथा जांच रपट आने के वाद सम्बन्धित के विरूद्ध  कार्यवाही की जावेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं :