रविवार, 10 मई 2009

शासकीय योजना का 285 बोरी गेंहू जप्त, जीवाजी गंज में प्रशासन और पुलिस की कार्यवाही -- दैनिक मध्यराज्य

शासकीय योजना का 285 बोरी गेंहू जप्त, जीवाजी गंज में प्रशासन और पुलिस की कार्यवाही

मुरेना..शासकीय योजना के तहत गरीबों को बितरण हेतु आबंटित गेंहू की कालाबाजारी का गोरख धंधा मुरेना में खूब फलफूल रहा है। अधिकारियो की मिली भगत से संस्थाओं के कर्ताधर्ता ब्यापारियों को ब्लैक में गेंहू बेच कर गरीबों के हको पर डांका डाल रहे है। मुरेना पुलिस ने आज स्थानीय जीबाजी गंज में छापामार कार्यवाही कर 285 बोरी गेंहू को जप्त करने में सफलता प्राप्त की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जीवाजी गंज में कालाबाजारी कर लाया गया  गेहूं का ट्रक खाली होने की सूचना मिलने पर एस डी एम संदीप माकिन मय पुलिस बल के मौके पहुंचें  और  उक्त गेंहू और ट्रक को जप्त कर लिया है मगर पुलिस को देखकर पल्लेदार और क्रेता -विक्रेता  दोनो भाग निकले।

बताया जाता है कि बडोदा श्योपुर की एक संस्था को शासन की योजना के तहत गरीबों क ो गेंहू बाटने के लिये उक्त गेंहू आवंटित किया था मगर संस्था ने गेंहू का वितरण न करते हुए मुरैना के एक व्यापारी को ब्लैक में बैच  दिया बताया जाता है कि शास. योजना के गेहू को कम कीमत पर खरीद कर कतिपय  व्यापारी अधिकारीयों से सांठ-गांठ कर समर्थन मूल्य पर गेंहू का विक्रय कर मुनाफा कमा रहे है।

पुलिस ने गेहू और ट्रक को जप्त कर विवेचना शुरू कर दी हैं। ज्ञातवय रहे पिछले दिनों पोरसा में भी शासकीय योजना का 700 बोरी गेहू पुलिस और प्रशासन ने जप्त किया था।

कोई टिप्पणी नहीं :