बुधवार, 11 जून 2008

विकास के लिए खेल जरूरी- कलेक्टर ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन

विकास के लिए खेल जरूरी- कलेक्टर ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन

मुरैना 10 जून 08/ खेल एंव युवक कल्याक और शालेय शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में मुरैना में आयोजित ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का समापन समारोह आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी के मुख्यातिथ्य और पुलिस अधीक्षक श्री संतोषकुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ । विशेष अतिथि के रूप में श्री देवेश गर्ग उपस्थित थे ।

              कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने कहा कि बच्चों के संर्वागीणविकास के लिए खेल जरूरी हैं । इनसे जहां जीवन में अनुशासन आता है वहीं स्वास्थ्य भी उत्तम रहता है । उन्होंने कहा कि खेल गतिविधियों को बढावा देने के लिए स्टेडियम का और भी विकास किया जायेगा । पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में जीवन में खेलों के महत्व को रेखांकित किया ।

              प्रारंभ में जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एम.उपाध्याय ने शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि 1 से 31 मई तक चले इस शिविर में जिला मुख्यालय पर 882 और खंड स्तर पर 1100 बालक बालिकाओं ने कबड्डी, खो-खो, बॉलीवॉल, क्रिकेट, शतरंज, फुटवॉल, वैडमिन्टन, ताइक्वांडो, टेवल टेनिस आदि खेलों का प्रशिक्षण प्राप्त किया ।

              इस अवसर पर प्रशिक्षकों को सम्मानित और बालक बालिकाओं को पुरस्कृत किया गया । अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया । अंत में सभी की उपस्थिति के प्रति जिला खेल एंव युवा कल्याण अधिकारी श्री राजेन्द्र पाठक ने आभार व्यक्त किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :