शुक्रवार, 18 अप्रैल 2008

मुरैना जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की तिथियां निर्धारित

मुरैना जिले में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की तिथियां निर्धारित

मुरैना जनपद में 10 कन्यायें परिणय सूत्र में बधीं

मुरैना 17 अप्रेल 08/ मुख्य मंत्री कन्यादान योजना के अन्तर्गत मुरैना जिले में माह अप्रैल में जनपद पंचायतवार गरीब कन्याओं के विवाह का कार्यक्रम निर्धारित कर लिया गया है । जिसमें मुरैना जनपद में आज 10 गरीब कन्याओं के विवाह करायें गये, जिसमें 5 कन्याओं का विवाह ग्राम पंचायत खेरा मेवदा के ग्राम बरीकापुरा में और 5 कन्याओं का विवाह ग्राम पंचायत सिरमिती में सम्पन्न हुए ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि जनपद पंचायत पहाडगढ़ के ग्राम कन्हार में 27 अप्रैल को और पहाडगढ़ में 18 अप्रैल को,  जनपद पंचायत अम्बाह में 19 अप्रैल को, 20 अप्रैल को सबलगढ़, 22 अप्रैल को पोरसा, 25 अप्रेल को जौरा और 26 अप्रैल को कैलारस में सामूहिक विवाह आयोजित होंगे।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम की आयोजक संबंधित जनपद पंचायत होगी । गरीब कन्याओं की पारिवारिक स्थिति की जांच के संबंध में ग्रामीण क्षेत्र में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत तथा शहरी क्षेत्र में संबंधित क्षेत्र के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया है । गैर बीपीएल आवेदकों के आवेदन पत्रों का परीक्षण कर उन्हें इस योजना के तहत नियमानुसार लाभान्वित किया जा सकता है । 

कोई टिप्पणी नहीं :