गुरुवार, 17 अप्रैल 2008

प्रभारी मंत्री द्वारा ग्राम नंदपुरा में 24 लाख रूपये की लागत की नल जल योजना का भूमि पूजन

प्रभारी मंत्री द्वारा ग्राम नंदपुरा में 24 लाख रूपये की लागत की नल जल योजना का भूमि पूजन

मुरैना 16 अप्रेल 08/ प्रदेश के ग्रामोद्योग, उद्यानिकी, एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने आज जौरा विकास खंड के ग्राम नन्दपुरा में 24 लाख 8 हजार रूपये की लागत से बनाइ जाने वाली नल जल योजना का भूमि पूजन किया । इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद अशोक अर्गल, एम.पी.एग्रो इण्डस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री मुंशीलाल सहित स्थानीय जन प्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपस्थित थे

              प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि इन नल जल योजना के निर्माण से नन्दपुरा वासियों की वर्षो की मांग पूर्ण हो सकेगी । उन्होंने कहा कि नल जल योजनाओं के संचालन एवं संधारण का दायित्व ग्रामीणों का है , इसके लिए ग्राम में ग्राम स्वच्छता समिति का गठन किया जावेगा । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति हेतु कृत संकल्पित है । इसके लिए पर्याप्त मात्रा में धनराशि भी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सेवा को मुहैया करा दी गई है ।

              उन्होंने कहा कि ग्राम नन्द पुरा में नल जल योजना के बन जाने से ग्राम की ढाई हजार की आवादी लाभान्वित हो सकेगी । उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत ग्राम में दो स्कीम बोर व पंप हाउस बनाए जावेगें, ग्राम में 80 कि.मी. की 300 मीटर पाईप लाइन , एम.आर.सी.सी. टंकी बनाई जावेगी । उन्होंने योजना का निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश कार्य पालन यंत्री को दिये गये हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं :