सोमवार, 21 अप्रैल 2008

सबलगढ़ जनपद में 30 कन्यायें परिणय सूत्र में बधीं पोरसा में 22, जौरा में 25, कैलारास में 26 और कन्हार में 27 को होगें सामूहिक विवाह

सबलगढ़ जनपद में 30 कन्यायें परिणय सूत्र में बधीं

पोरसा में 22, जौरा में 25, कैलारास में 26 और कन्हार में 27 को होगें सामूहिक विवाह

मुरैना 20 अप्रेल 08/ मुख्य मंत्री कन्यादान योजना के अन्तर्गत मुरैना जिले में माह अप्रैल में जनपद पंचायतवार गरीब कन्याओं के विवाह का कार्यक्रम निर्धारित कर दिये गये थे। जिसमें सबलगढ़ जनपद में आज 30 गरीब कन्याओं के विवाह करायें गये, जिसमें 5 कन्याओं का विवाह ग्राम पंचायत मांगरोल में, ग्राम पंचायत रामगढ़ में 19 जोड़े और रतनपुर पंचायत में 6 कन्याओं के विवाह सम्पन्न हुए ।

       जनपद पंचायत सबलगढ़ सीईओ द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत रामगढ़ में नट समुदाय के 2, अनसुचित जाति के 7, अन्य के 8, पिछड़ा वर्ग के 2, ग्राम पंचायत रतनपुर में पिछडा वर्ग के  3, अन्य के 2, अनुसूचित जाति का एक और ग्राम पंचायत मांगरोल में अनुसूचित जाति के 2 और पिछडा वर्ग की 3 कन्यायें परिणय सूत्र में बंधी ।

       कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने बताया कि जनपद पंचायत पोरसा में 22 अप्रैल को, जनपद पंचायत जौरा में 25 अप्रेल को, जनपद पंचायत कैलारस में 26 अप्रैल को और जनपद पहाडगढ़ के ग्राम कन्हार में 27 अप्रैल को, सामूहिक विवाह आयोजित होंगे।  

सामूहिक विवाह कार्यक्रम की आयोजक संबंधित जनपद पंचायत होगी । गरीब कन्याओं की पारिवारिक स्थिति की जांच के संबंध में ग्रामीण क्षेत्र में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत तथा शहरी क्षेत्र में संबंधित क्षेत्र के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया है । गैर बीपीएल आवेदकों के आवेदन पत्रों का परीक्षण कर उन्हें इस योजना के तहत नियमानुसार लाभान्वित किया जा सकता है ।    

 

कोई टिप्पणी नहीं :