गुरुवार, 7 फ़रवरी 2008

अगले साल किसी भी कालेज में प्राध्यापक के पद रिक्त नहीं रहेंगे - शिक्षा मंत्री श्री गौड़

अगले साल किसी भी कालेज में प्राध्यापक के पद रिक्त नहीं रहेंगे - शिक्षा मंत्री श्री गौड़

 

मुरैना 6 फरवरी 2008/उच्च शिक्षा एवं स्कूल शिक्षा मंत्री श्री लक्ष्मण सिंह गौड ने कहा है कि राज्य शासन ने शिक्षा को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है । अगले शिक्षण सत्र में प्रदेश के किसी भी महाविद्यालय में प्राध्यापक का पद रिक्त नहीं रहेगा । इसके लिए शासन ने सात सौ नये पदों की स्वीकृति दे दी है, जिनकी भर्ती प्रक्रिया भी शीघ्र प्रारंभ की जा रही है । श्री गौड आज मुरैना में कन्या महाविद्यालय में आयोजित वार्षिक क्रीड़ा पुरस्कार समारोह में उपस्थित छात्राओं और जन समुदाय को सम्बोधित कर रहे थे । उन्होंने फीता काटकर और शिला पट्टिका का अनावरण कर पं.रामप्रसाद बिस्मिल सभागार का लोकापर्ण किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नागेन्द्र तिवारी ने की । इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में एम.पी.एग्रो के अध्यक्ष श्री मुंशीलाल, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डा.बी.एस.परिहार तथा श्री शिवराज शर्मा और श्री राकेश त्यागी, प्राचार्य श्रीमती ज्योति प्रसाद तथा छात्र संघ पदाधिकारी, छात्रायें और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

शिक्षा मंत्री श्री गौड़ ने कहा कि कन्या स्कूल अथवा कालेज में प्राथमिक आवश्यकताओं की पूर्ति में कोई कोताही नहीं वरती जायेगी । उन्होंने कहा कि आज जिस हॉल का लोकापर्ण कराया गया है , उसमें कम जगह होने के कारण, वह सभागार के लिए उपयुक्त नहीं है । इसलिए इस हॉल को आज से पं. राम प्रसाद विस्मिलपुस्तकालय भवन के नाम से जाना जायेगा और कालेज की छात्र संख्या को देखते हुए कम से कम एक हजार बैठक क्षमता वाला ऑडीटोरियम हॉल पृथक से बनाया जायेगा । उन्होंने कहा कि प्राचार्य ने सभागार और कार्यालय भवन के निर्माण के लिए कालेज से लगी जमीन दिलाने की मांग की है । जन प्रतिनिधि सभागार के लिए उपयुक्त जमीन दिलाने की पहल करें । निर्माण कार्य के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराई जायेगी । उन्होंने गृह विज्ञान संकाय के लिए दो प्राध्यापकों की मांग पर युक्ति युक्तकरण में पद स्थानांतरण के माध्यम से इसकी पूर्ति हेतु आश्वस्त किया । उन्होंने उत्कृष्ट खेलप्रदर्शन के लिए छात्राओं को पुरस्कृत किया । उन्होंने सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

प्रारंभ में प्राचार्य श्रीमती ज्योति प्रसाद ने महाविद्यालय का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और अभी हॉल ही में दी गई छात्रावास की स्वीकृति तथा कम्प्यूटर प्रयोग शाला के लिए 2 लाख रूपये की स्वीकृति हेतु शिक्षा मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया । महाविद्यालय की जन भागीदारी समिति की अध्यक्ष श्रीमती ऊषा बांदिल ने अतिथियों कास्वागत किया और पं. रामप्रसाद विस्मिल पुस्तकालय भवन के निर्माण में सहयोग के लिए प्रशासन का आभार माना । कार्यक्रम का संचालन डा. कमलेश श्रीवास्तव ने किया तथा अंत में सभी की उपस्थिति के प्रति प्राचार्य श्रीमती ज्योति प्रसाद ने आभार व्यक्त किया ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :