शनिवार, 9 फ़रवरी 2008

कलेक्टर द्वारा निर्माण कार्यों का निरीक्षण एसडीओ और उपयंत्री के विरूध्द कार्रवाई

कलेक्टर द्वारा निर्माण कार्यों का निरीक्षण

संबंधित एसडीओ और उपयंत्री के विरूध्द कार्रवाई

 

मुरैना 8 फरवरी 08 // कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने गत गुरूवार को मुरैना तहसील के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण कर सम्पूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत संचालित निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया । निर्माण कार्यों की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर कलेक्टर ने गंभीर नाराजगी व्यक्त की तथा इसके लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन यंत्री को चरित्रावली चेतावनी एवं एसडीओ श्री एस.आर.रावत तथा उपयंत्री श्री एस.के.सोनी और श्री एच.एम पंडोरिया के विरूध्द लघु शास्ति की कार्रवाई के निर्देश दिए।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने ग्राम गिरघोनी और चककिशनपुर में सम्पूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना के तहत संचालित मिट्टी मुरम सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया तथा कार्य का गुणवत्ता स्तर ठीक नहीं पाये जाने पर विस्तृत जांच कराने के निर्देश दिए । उन्होंने चककिशनपुर में पूर्ण मिट्टी मुरम सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर कुल लागत की पांच प्रतिशत राशि निर्माण एजेंसी से बसूल करने के निर्देश दिए ।

       ग्राम चक किशनपुर में प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान सहायक शिक्षक अनुपस्थित मिले । ग्रामीणों ने बताया कि सहायक शिक्षक श्री जसबंत सिंह स्कूल से अनुपस्थित रहने के आदी हैं और कभी-कभार ही विद्यालय आते हैं । कलेक्टर ने सहायक शिक्षक के विरूध्द लघु शास्ति की कार्रवाई करने के निर्देश दिए । निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी केन्द्र भी खुला नहीं पाया गया । कलेक्टर ने अनुपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के विरूध्द नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए । भ्रमण के दौरान कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्री डीएस.यादव और जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र श्री ए.के.त्रिपाठी साथ थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :