गुरुवार, 20 सितंबर 2007

स्टेडियम को विकसित किया जायेगा

स्टेडियम को विकसित किया जायेगा

मुरैना 19सितम्बर 2007 // स्टेडियम मेंसभी आवश्यक सुधार कार्य कराने के पश्चात इसका उपयोग सिर्फ खेल गतिविधियों के लिए किया जायेगा । कोई भी संस्था एस.डी.एम.से अनुमति प्राप्त कर और निर्धारित शुल्क जमाकर खेल गतिविधियों के लिए स्टेडियम का आरक्षण करा सकेंगीं । यह निर्णय कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न स्टेडियम विकास समिति की बैठक में लिया गया । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री हरीसिंह यादव, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मुरारी लाल खस तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी और समिति के सदस्य गण उपस्थित थे ।

       बैठक में बताया गया कि स्टेडियम के वाहर एम.एस. रोड की तरफ 40 लाख रूपये की लागत से लगभग 70 दुकानों का निर्माण कराया जायेगा । इन दुकानों की नीलामी आदि से प्राप्त होने वाला लाभांश स्टेडियम के विकास और संधारण कार्यों पर व्यय किया जायेगा । कलेक्टर ने पूर्व में निर्मित दुकानों से किराये की बसूली नहीं होने पर चिंता व्यक्त की और एस.डी.एम. और तहसीलदार के सहयोग से दुकानों से किराये की नियमित बसूली कर स्टेडियम विकास खाते में जमा कराने के निर्देश दिए ।

       बैठक में स्टेडियम की सुरक्षा के लिए तीन भूतपूर्व सैनिकों को रखने, रनिंग ट्रेक को दुरस्त कराने, पवेलियन का जीर्णोध्दार कराने, स्टेडियम की आवश्यक मरम्मत , सफाई पुताई कराने, प्रकाश व्यवस्था के लिए चार सोडियम लाइट लगाने चैनल गेट बंद करने, दो मुख्य द्वारों को ठीक करने क्रिकेट पिच बनाने , साइन वोर्ड लगाने नलकूप खनन कराने का निर्णय लिया गया । कलेक्टर ने सभी कार्यों के प्राक्कलन प्रस्ताव एक सप्ताह में तैयार करने के निर्देश कार्य पालन यंत्री लोक निर्माण को दिए । कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने की जिम्मेदारी जिला खेल अधिकारी की होगी ।

कोई टिप्पणी नहीं :