शनिवार, 16 जून 2007

दस हैंडपंपों और पेयजल टंकी के निर्माण की घोषणा

दस हैंडपंपों और पेयजल टंकी के निर्माण की घोषणा

पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण

 

मुरैना 15 जून07- पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने आज ग्राम मुड़ियाखेडा और जींगनी का भ्रमण कर पेयजल और बिजली की आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लिया । उन्होंने ग्राम मुडियाखेडा में पेयजल टंकी के निर्माण तथा तीन हैंडपंपों के खनन और ग्राम जींगनी में सात हैंडपंपों के खनन और बालाजी मंदिर तक सड़क निर्माण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये ।

       पंचायत मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने ग्राम मुडियाखेडा के स्कूल में बैठकर ग्रामीणों की समस्याए सुनी और शिकायतों के समुचित निराकरण के निर्देश दिए । उन्होने दो बच्चों को पांच-पांच हजार रूपये की क्रिकेट किट तथा दो बच्चों को दो-दो हजार रूपये की क्रिकेट किट प्रदाय करने हेतु आश्वस्त किया । ग्रामीणों की मांग पर उन्होंने नलजल योजना के लिए पेयजल टंकी का निर्माण कराने तथा तीन हेंडपंपों के खनन और 300 मीटर खंरजा रोड निर्माण के कार्यों की मौके पर ही स्वीकृति दी ।

       ग्राम जींगनी में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने ग्रामीणों से रू-ब -रू चर्चा की और उनसे पीने के पानी, बिजली की आपूर्ति आदि के संबंध में जानकारी ली । ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम में 46 हैंडपंप संचालित हैं फिर भी कुछ मोहल्लों के ग्रामीणों को काफी दूर से पानी लेने जाना पडता है । ग्रामीणों की मांग पर ग्रामीण विकास मंत्री ने भगवान सिंह का पुरा, यादव मोहल्ला, प्रजापति मोहल्ला, छोटेसिंह का पुरा, जाटव मोहल्ला, दयालदास बाबा की गुफा और बडगद के पेड के पास हैंडपंप खनन कराने की घोषणा की । उन्होंने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण श्री जी.एस. यादव को बालाजी मंदिर तक की सडक के निर्माण को गति लाकर पूरा कराने की ताकीद की ।

       भ्रमण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री विजय अग्रवाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुरैना श्री गुप्ता, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राजस्व आदि विभागों के अधिकारी साथ थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :