गुरुवार, 14 जून 2007

मुरैना सबसे अव्‍वल

हाई स्‍कूल का परिणाम घोषित, चौंकाने वाले नतीजे

मुरैना प्रथम, छतरपुर रतलाम द्वितीय और श्‍योपुर झाबुआ तीसरे स्‍थान पर

चम्‍बल सबसे ऊपर, मुरैना के 6 छात्र मेरिट में, छोटे शहर और लाड़ली बेटियों ने किया कमाल

रीता सिंह एवं  प्रशान्‍त सिंह तोमर

ग्‍वालियर 14 जून । मध्‍यप्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा मण्‍डल द्वारा आज हाईस्‍कूल परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी गयी है । इस बार के परीक्षा परिणाम काफी चौंकाने वाले और गॉंव के तथा छोटे शहरों के स्‍कूलों और बच्‍चों को श्रेष्‍ठ सिद्ध करने वाले एवं उत्‍साहवर्धक हैं । सम्‍पूर्ण मध्‍यप्रदेश की प्रथम दस टाप पॉजीशन में कुल 36 छात्र छात्रायें सम्मिलित हैं । वहीं प्रथम 9 स्‍थानों पर चम्‍बल सम्‍भाग और विशेषकर मुरैना जिला का बोलबाला रहा हैं ।  

घोषित परीक्षा परिणामों में मुरैना जिला की सिटी माण्‍टेसरी स्‍कूल की छात्रा कु. अंजना ठाकुर ने 500 में से 483 अंक प्राप्‍त कर मध्‍यप्रदेश में प्रथम स्‍थान प्राप्‍त किया है ।

प्रतीक कुमार दुबे शास.बहुददेशीय उ.मा.वि. छतरपुर तथा सरस्‍वती विद्या मन्दिर काटजू रतलाम की अनामिका पाटीदार ने 482 अंक प्राप्‍त कर मध्‍यप्रदेश में द्वितीय स्‍थान प्राप्‍त किया है ।

सौरभ गुप्‍ता ने श्‍योपुर के सरस्‍वती विद्या मन्दिर उ.मा.वि. तथा कु. जितिशा वायकर  छात्रा शास.बालक उ.मा.वि. झाबुआ ने 480 अंक प्राप्‍त कर मध्‍यप्रदेश में तीसरा स्‍थान पाया है ।

चम्‍बल ने मनवाया प्रतिभा का लोहा

चम्‍बल संभाग के सर्वाधिक छात्रों ने मध्‍यप्रदेश की प्रथम 9 पॉजीशनों में 9 छात्रों ने स्‍थान प्राप्‍त कर डकैतों के नाम पर बदनाम की गयी चम्‍बल के कलंक को धो डाला है । उल्‍लेखनीय है कि प्रथम 9 पॉजीशनों में 26 छात्र अव्‍वल घोषित हुये हैं । तथा प्रथम दस पॉजीशन में 36 छात्र छात्रायें सम्मिलित हैं ।

मुरैना सबसे अव्‍वल

घोषित परीक्षा परिणाम की मेरिट सूची में मुरैना की अव्‍वलता और श्रेष्‍ठता रही है । मुरैना जिला के 6 छात्र मध्‍यप्रदेश की टॉप टेन पॉजीशन में आये हैं ।

वहीं श्‍योपुर से दो छात्र टॉप टेन पॉजीशन में आकर अपने अपने जिलों को गौरवमयी दर्जा दिलाने में सफल रहे हैं ।  

 

कोई टिप्पणी नहीं :