शुक्रवार, 14 दिसंबर 2007

पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूध्द कार्रवाई की जायेगी

पट्टे की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूध्द कार्रवाई की जायेगी

मुरैना 14 दिसम्बर 07- कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने राजस्व कार्यों की समीक्षा के दौरान पट्टाधारियों की जमीन से अवैध कब्जे हटवाने तथा आवश्यकता पड़ने पर अवैध कब्जा धारी के विरूध्द अनुसूचित जाति जन जाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कराने के साथ ही दोषी के विरूध्द प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए हैं ।

       कलेक्टर ने कहा कि अविवादित , नामांतरण, बंटवारा- सीमांकन के मामले निर्धारित समय सीमा में निराकृत किये जायें । अधिक समय से लंबित मामलों को निराकरण में प्राथमिकता दी जाय । उन्होंने डायवर्सन और बैंक बसूली की प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया और बसूली में गति लाने के निर्देश दिए । उन्होंने डायवर्सन और बैंक बसूली में न्यूनतम प्रगति देने वाले राजस्व अधिकारियों के विरूध्द नियमानुसार कार्रवाई प्रस्तावित करने के निर्देश दिए तथा एसडीएम को अपने स्तर से भी इसकी नियमित समीक्षा करने को कहा । भू अभिलेखों के कम्प्यूटरी करण कार्य की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने पटवारियों से अभिलेख अद्यतन करने संबंधी जानकारी का प्रमाण पत्र लेने के पश्चात ही उनका वेतन आहरण करने के निर्देश दिए ।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने राजस्व अधिकारियों को क्षेत्र में पानी और रोजगार की उपलब्धता पर सजग नजर रखने को कहा । उन्होंने  कहा कि संभावित पेयजल समस्या वाले ग्रामों को चिन्हित कर उनकी जानकारी 18 दिसम्बर तक प्रस्तुत की जाय, ताकि उन ग्रामों में हैंड पम्प खनन कराने की कार्रवाई कराई जा सके । उन्होंने बताया कि सूखा राहत कार्यों के संचालन हेतु जिले को दो करोड़ रूपये की राशि मुहैया कराई गई है । इसके तहत मिट्टी कार्यों के प्रस्तावभेजे जाय । इनकार्यों को मजदूरों से ही करानाहोगा और मशीन से कार्य करानेकी अनुमति नहीं होगी । बैठक में अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा, संयुक्त कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी, तथा समस्त एसडीएम और तहसीलदार एवं नायव तहसीलदार उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :