सोमवार, 8 अक्तूबर 2007

लो फिर गये मुरैना के दिन, नैनागढ़ रोड सहित शहर में डामरीकरण जारी

लो फिर गये मुरैना के दिन, नैनागढ़ रोड सहित शहर में डामरीकरण जारी

''शहर में हो रहे तेज गति के इस अचानक बदलाव और चकाचक सड़क निर्माण से लोग चकित और स्‍तब्‍ध हैं, अब चो अगले साल चुनाव आने की तैयारी का पूर्वाक्‍कथन चल रहा हो और परिदृश्‍य निर्माण की भूमिका गढ़ी जा रही हो या मिलनसार कलेक्‍टर की जनहितवादी भावना और कुछ कर दिखाने की उत्‍कण्‍ठा, वजह कुछ भी हो शहर तो चकाचक होता जा रहा है, लोग बहुत खुश हैं इस रचनात्‍मक बदलाव से । हालांकि सड़कों के निर्माण में कई तकनीकी खामीयां जरूर हैं और सतह का समतली करण व मिलान औने पौने ही है, लेकिन फिर भी चकाचक और काबिल ए तारीफ है, भईया कलेक्‍टर साहब मुरैना की जनता का थैंक्‍यू स्‍वीकार करें । वाकई प्रशासन में बहुत तब्‍दीली नजर आ रही है ।''     

मुरैना 8 अक्टूबर 2007 // कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की पहल एवं निर्देश पर मुरैना शहर की मुख्‍य सड़क एम.एस. रोड, नैनागढ़ रोड़ और ओवर ब्रिज के बाद अम्बाह रोड के डामरीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया है । इससे इन सड़कों पर गड्डों से मुक्ति मिलेगी और नागरिकों को सुगम यातायात की सुविधा प्राप्त हो सकेगी ।

       कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण के अनुसार नैनागढ़ रोड़ पर डामरीकरण के लिए प्रथम चरण में 700 मीटर डामरीकरण के लिए 9 लाख 86 हजार रूपये स्वीकृत हुए थे । अब तक लगभग 500 मीटर डामरीकरण का कार्य कराया जा चुका है । द्वितीय चरण में 800 मीटर डामरीकरण के लिए 12 लाख 96 हजार रूपये मंजूर किये गये है । दोनों चरणों में लगभग 20 फीट चौड़ाई का 1512 मीटर मार्ग डामरीकृत किया जायेगा । इस कार्य के हो जाने पर कृषि उपज मंडी समिति में आने वाले वाहनों को सुगम सुविधा मिलेगी और नगर के मुख्य मार्ग एम.एस रोड से यातायात का दवाव कम होगा ।

       ओवर ब्रिज के पार अम्बाह रोड़ की हालत भी काफी खराब थी । डिवाइडर के दोनों तरफ बड़े- बड़े गङ्ढे होने के कारण आये दिन दुर्घटना की आशंका बनी रहती थी । कलेक्टर श्री त्रिपाठी की पहल पर डिवाईडर के दोनों तरफ की सडक के डामरीकरण के लिए 7 लाख 73 हजार रूपये की राशि स्वीकृत की गई । अभी तक डिवाइडर की एक तरफ के मार्ग पर डामरीकरण कराया जा चुका है । दूसरी तरफ के मार्ग पर डामरीकरण का कार्य जारी है।

 

कोई टिप्पणी नहीं :