मंगलवार, 10 नवंबर 2009

अंबाह, सवलगढ ,झुन्डपुरा निकाय का अध्यक्ष पद अनारक्षित -मुरैना,जौरा बामौर कैलारस और पोरसा आरक्षित

अंबाह, सवलगढ ,झुन्डपुरा निकाय का अध्यक्ष पद अनारक्षित -मुरैना,जौरा बामौर कैलारस और पोरसा आरक्षित

हमें खेद है मुरैना मध्‍यप्रदेश में चल रही भारी बिजली कटौती के कारण इस समाचार के प्रकाशन में विलम्‍ब हुआ है, फेलुअर विद्युत सप्‍लाई सही होने तक फोटो व समाचार समय पर हम अपडेट नहीं कर सकेंगे, इसके लिये हम क्षमाप्रार्थी हैं, कृपया अपडेट के लिये हमें ई मेल, जवाबी मेल या टिप्‍पणीयां न भेजें बिजली कटौती और कई अन्‍य कारणों से हम समय पर अपडेट नहीं दे पा रहे हैं इस सम्‍बन्‍ध में हम अलग से स्‍पष्‍टीकरण व अपनी मजबूरीयों का अलग से शीघ्र ही समाचार दे रहे हैं नरेन्‍द्र सिंह तोमर ''आनन्‍द'' प्रधान संपादक  

मुरैना..जिले के नगर पालिका और नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के हुए आरक्षण में जिले की अंबाह नगर पालिका को सामान्य बर्ग की महिला के लिये आरक्षित किया गया वही सवलगढ नगर पालिका को अनारक्षित रखा गया है जब कि नगर पंचायत झुंडपुरा को सामान्य वर्ग घोषित की गई है। जिला मुख्यालय की मुरैना नगर पालिका को एक बार पुन: अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित किया गया है जबकि पोरसा नगर पालिका का अध्यक्ष पद भी अनुसूचित के लिये आरक्षित किया गया है।

जिले के नगर पंचायत बामौर एस सी और जौरा तथा कैलारस को अन्य पिछडा  बर्ग के लिये आरक्षित किया गया है। सोमवार को भोपाल में हुए निकाय के अध्यक्ष पद के आरक्षण को लेकर आज दिन भर विभिन्न राजनैतिक दलों के लोग कलैक्ट्रेट में जानकारी के लिये सुवह से ही जमे थे। आरक्षण प्रक्रिया पूर्ण होने के साथ ही अब टिकिट के दावेदारों ने अपनी अपनी गोटी बिठाना शुरू कर दिया है। आरक्षण में मुरैना नगर पालिका का अध्यक्ष पद एक बार फिर अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित होने से सामान्य वर्ग के वो नेता मायूस है जो इस वार अध्यक्ष का चुनाव लडने के आस लगया बैठे थे।

बर्तमान में जिले की आठ नगरीयनिकायों में से पांच पर सामान्य बर्ग के अध्यक्ष काविज है नये आरक्षण  में यह संख्या घट कर तीन रह जायेगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं :