मंगलवार, 14 जुलाई 2009

मकान मालिक व किरायेदार के बीच बिबाद, बलबा मारपीट का क्रास मामला कायम, बाजार बन्‍द (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

मकान मालिक व किरायेदार के बीच बिबाद, बलबा मारपीट का क्रास मामला कायम, बाजार बन्‍द

मुरैना 13 जुलाई 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य)  अनुविभाग मुख्यालय सबलगढ़ की पालपुर कालोनी में शनिवार को मकान मालिक व किरायेदार के बीच हुऐ खूनी संधर्ष में आधा दर्जन लोग घायल हो गये घायलों में तीन की हालत गंभीर बताई गई जिन्हें इलाज हेतु जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने दोनो पक्षों के विरूद्ध बलबा व मारपीट की धाराओ के तहत क्रास मामला कायम कर लिया है। घटना को लेकर वेश्य समाज ने रोष प्रकट करते हुये रोड जाम कर बाजार बंद करादिया है।

पुलिस सूत्रों से घटना के सम्वन्ध में मिली जानकारी के अनुसार पालपुर कालोनी में रहने वाले गोपाल अग्रवाल के मकान में गंभीर सिंह परमार किराये से रहता है ,अग्रवाल व परमार के बीच मकान खाली कराने को लेकर पिछले कुछ समय से बिबाद चला आ रहा है गत दिवस दोनों पक्षें के बीच इसी बिबाद को लेकर झगडा इतना बढ गया कि तलवार व लाठियों से दोनो ओेर से एक दूसरे पर बार कर घायल कर दिया। घटना में दोनों पक्ष के करीव आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये घायलों में दिनेश, योगेश, दिलीप, पवन अग्रवाल तथा गंभीर जनवेद क ृपाल रविन्द्र परमार आदि शामिल है। तीन घायलों को इलाज हेतु जयारोग अस्पताल ग्वालियर में दाखिल कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस कार्यवाही में हुए बिलंब पर रोष प्रकट करते हुए ब्यापारियों ने बाजार बंद कर रोड़ को भी जाम किया । पुलिस ने दिनेश अग्रवाल की शिकायत पर गंभीर परमार जनवेद पालसिंह रविन्द कल्ला सोनी परमार तथा गंभीर परमार  की फरियाद पर आरोपी योगेश महेश बंटी राजकुमार रिंकू संजय अग्रवाल के बिरूद्ध बलबा मारपीट तथा जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत क्रास मामला कायम कर लिया है।

घटना के विरोध में बाजार बंद रहा

सबलगढ़ में गत दिवस मकान मालिक व किराये दार के बीच हुऐ झगड़े की घटना के विरोध में व्यापारियों ने आज बाजार बंद रखा। व्यापारी तत्काल मकान खाली कराने तथा एक तरफा कार्यवाही की मांग कर पर अडे है।

व्यापारी प्रतिनिधियों और एसडीओपी, एसडीएम और क्षेत्रीय विधायक श्री सुरेश चौधरी की मौजूदगी में बैठक हुई मगर वै नतीजा रही। व्यापारीओं ने मांगे नही माने जाने तक बाजार बंद रखने का फैसला किया है।

ज्ञातव्य रहे शनिवार को गोपाल अग्रवाल मकान मालिक तथा गंभीर परमार किरायेदार के बीच हुए झगडे में दोनो पक्ष के आधा दर्जन लोग घायल हो गये।

 

कोई टिप्पणी नहीं :