सोमवार, 22 अक्तूबर 2007

ग्रामीणों ने सराहा नई वितरण व्यवस्था को

ग्रामीणों ने सराहा नई वितरण व्यवस्था को

 

कलेक्टर ने किया उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण

 

मुरैना 22 अक्टूबर 2007// कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने आज पहाडगढ़ क्षेत्र की विभिन्न उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण कर सार्वजनिक वितरण व्यवस्था का जायजा लिया । ग्रामीणों और विशेषकर आदिवासियों ने जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई नई खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की सराहना की और कहा कि खाद्यान्न वितरण के लिए दिन निश्चित हो जाने से केरोसिन आदि की सुगम आपूर्ति होने लगी है और पहले जो बार- बार चक्कर लगाने पड़ते थे । उससे निजात मिली है । नई वितरण व्यवस्था के कारण मजदूरी आदि का भी नुकसान नहीं उठाना पड़ता है ।

       कलेक्टर द्वारा पहाडगढ़ क्षेत्र के धौंधा, कन्हार, पहाडगढ़, जौरा अलापुर, , छैरा, निटहरा, मानपुर आदि उचित मूल्य की दुकानों का निरीक्षण किया सभी स्थानों पर नियुक्त किये गये नोडल अधिकारियों के समक्ष खाद्यान्न और कैरोसिन का वितरण होना पाया गया । जोनल अधिकारी भी दुकानों का भ्रमण करते हुए पाये गये । एस.डी.एम. सबलगढ़ ने भी निर्देशानुसार 50 प्रतिशत दुकानों का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान जिला आपूर्ति अधिकारी श्री दौहरे साथ थे ।

       ज्ञात हो कि नई वितरण व्यवस्था के अन्तर्गत इस माह 22, 23 और 24 तारीख को उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से नोडल अधिकारियों की देख- रेख में खाद्यान्न व कैरोसिन का वितरण किया जा रहा है । प्रत्येक दुकान पर ग्राम पंचायतों के लिए दिन निर्धारित किये गये । जिससे ग्रामीणों को सुचारू रूप से सामग्री प्राप्त होने लगी है । नोडल अधिकारियों के अलावा जोनल अधिकारी निर्दिष्ट दुकानों का निरीक्षण कर रहे है और एस.डी.ओ. निर्देशानुसार अपने-अपने क्षेत्र की 50 प्रतिशत दुकानों का निरीक्षण कर रहे है ।

कोई टिप्पणी नहीं :