रविवार, 29 जुलाई 2007

फोटोग्राफी कार्य में लगे कर्मचारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी - कलेक्टर

फोटोग्राफी कार्य में लगे कर्मचारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी - कलेक्टर

मुरैना 28 जुलाई 2007

       निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुपालन में जिले में फोटो परिचय युक्त निर्वाचनक नामावली का कार्य जारी है । इसी क्रम में आज टाउन हॉल में फोटोग्राफी कार्य में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों को दिये जा रहे प्रशिक्षण में कलेक्टर श्रीमती कैरोलिन खोंग्वार देशमुख ने कहा कि जो कर्मचारी इस कार्य में लगाये गये हैं, वे मेहनत और लगन के साथ इस कार्य को करें । इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी, एस.डी.एम., तहसीलदार, बी.एल.ओ., सुपरवाईजर, आर.आई., पटवारी आदि सहित मैदानी कर्मचारी उपस्थित थे ।

       कलेक्टर श्रीमती खोंग्वार ने कहा कि फोटो परिचय पत्र आगामी मतदान कार्य में अनिवार्य होगा। इसलिये इससे कोई भी मतदाता वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि इस कार्य में संलग्न किसी भी कर्मचारी को किसी भी प्रकार की कठिनाई आये तो वे तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों से  मार्गदर्शन लें । उन्होंने कहा कि प्रत्येक फोटोग्राफी केन्द्र अपने क्षेत्रान्तर्गत मतदाताओं की कुल संख्या और फोटोग्राफी की निर्धारित समयावधि के अनुपात से  यह लक्ष्य निर्धारित कर लें, कि एक दिवस में कितने मतदाताओं की फोटोग्राफी की जानी है ।

       मुरैना जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सभी नागरिकों से यह अपेक्षा की गई है कि वे इस कार्य में अपेक्षित सहयोग प्रदान करेंगे । कलेक्टर श्रीमती खोंग्वार ने पंचायत प्रतिनिधियों तथा जागरूक जन मानस से कहा है कि खास कर ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं को अवगत करायें कि मतदाओं के लिए फोटोग्राफी अनिवार्य है तथा यह अत्यंत महत्वपूर्ण दस्तावेज है । इसलिए व्यक्तिगत रूचि लेकर मतदाता परिचय पत्र के लिए अनिवार्य रूप से फोटोग्राफी करवाई जाये। सभी बी.एल.ओ व फोटोग्राफर से इस कार्य को सामंजस्य बनाने की बात भी कही 

स्टेडिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न

       जिले में फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र व निर्वाचक नामावलियां तैयार करने के लिए की जा रही फोटोग्राफी में राजनैतिक दल सहयोग करें । वे अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर राष्ट्रीय महत्व के इस काम में सहयोग देने के लिए मतदाताओं को जागृत कर उनसे कहें कि वे अपनी व अपने परिवार के सदस्यों की फोटोग्राफी अवश्य करायें अथवा अपनी ओर से पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ बी.एल.ओ. को उपलब्ध करा दें । यह आग्रह कलेक्टर श्रीमती कैरेलिन खोंग्वार देशमुख ने आज यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में स्टेडिंग कमेटी की बैठक में विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से किया । इस अवसर  पर राजनैतिक दल के सदस्य, अपर कलेक्टर श्री आशकृत तिवारी, आदि उपस्थित थे।

       कलेक्टर श्रीमती केरेलिन खोंग्वार ने राजनैतिक दलों के सदस्यों से कहा कि वे इस कार्य में सहयोग करें , जिससे अगले चुनाव में यह कमी महशूस न होने पाये कि परिचय पत्र नहीं बना । द्वितीय चरण 16 अगस्त से 15 सितम्बर 07 तक जारी रहेगा । जिसमें हम और आप को यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी मतदाता बगैर परिचय पत्र के न रहे । उन्होंने कहा कि अनुविभागीय अधिकारी अपने स्तर से बैठकें आयोजित करें । पार्षद, सरपंच, जन प्रतिनिधि आदि को बुलावें,  ताकि निर्धारित दिनांक से एक दिन पूर्व पेम्पलेट, मुनादी आदि से मतदाताओं को अवगत कराया जा सके ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :