सोमवार, 30 जुलाई 2007

भारी वाहनों को रोकने के लिए 11 स्थानों पर ड्राप्ट गेट लगेंगे

भारी वाहनों को रोकने के लिए 11 स्थानों पर ड्राप्ट गेट लगेंगे

मुरैना 30 जुलाई 2007

       कलेक्टर श्रीमती कैरेलिन खोंग्वार देशमुख की अध्यक्षता में गत दिवस सम्पन्न सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में शहर में भारी वाहनों के आवागमन को रोकने हेतु 11 स्थानों पर ड्राप्टगेट लगाने और सात स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाने का निर्णय लिया गया । बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री हरीसिंह यादव सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

       बैठक में पुलिस अधीक्षक के प्रस्ताव पर शहर में भारी वाहनों के आवागमन को रोकने हेतु बैरियर चौराहा, ऑटो स्टेण्ड एम.एस. रोड़, सिंधी कॉलोनी चौराहा, गंज चौराहा राम जानकी मंदिर , नगर पालिका के बगल से सब्जी मंडी चौराहा, नाला नम्बर 2 तिराहा, ओवर व्रिज चौराहा, रेल्वे स्टेशन रोड़ राजश्री हौटल के सामने, रामनगर तिराहा, शासकीय पोलीटेकनिक कॉलेज, ओवर ब्रिज मार्ग अम्बाह रोड़ पर ड्राप्ट गेट एवं ओवर हैल्डस लगाने का निर्णय लिया गया और यह कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश नगर पालिका अधिकारी मुरैना को दिए गये । कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण को मुरैना अम्बाह वायपास रोड़ की मरम्मत का कार्य अविलम्ब कराने तथा ऑटो स्टेण्ड , कोर्ट तिराहा, राधिका पैलेस चौरहा, जेल रोड, जिला चिकित्सालय के सामने , कलेक्ट्रेट गेट और ओवर व्रिज चौराहा पर स्पीड ब्रेकर बनाने की ताकीद की गई ।

       समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि शहरों की सड़कों पर गति सीमा का निर्धारण और संकेतक लगवाने की कार्रवाई नगर पालिका अधिकारी और व्यापार मंण्डल द्वारा की जायेगी । साथ ही सब्जी मंडी और पंचायती धर्मशाला के सामने बड़े वाहनों को रोकने हेतु खम्बे या पत्थर लगाये जायेंगे । कार्यपालन यंत्री को उच्च न्यायालय के निर्देशों के परिपालन में स्पीड ब्रेकर बनवाने और अनाधिकृत रूप से बने स्पीड ब्रेकर हटवाने की कार्रवाई एक माह में पूर्ण करने के निर्देश दिए गये । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को स्कूल व कालेजों में यातायात शिक्षा देने का कार्यक्रम तैयार करने को कहा गया । ओवर ब्रिज चौराहा और बेरियर चौराहा के इलेक्ट्रोनिक सिंग्नल और बंद लाइटें अविलम्ब दुरूस्त कराने की हिदायत नगर पालिका अधिकारी को दी गई । जौरा रोड़ पर सोलंकी पेट्रोल पम्प के आगे जौरा रोड़ की बसों के लिए बस स्टेण्ड स्थापित करने तथा फल और चाट के ठेलों के लिए स्थान निर्धारित करने का निर्णय भी लिया गया । नैनागढ़ रोड़ की दुरूस्ती मंडी समिति तथा नैनागढ़ रोड , संजय नगर रोड़ और वनखंडी रोड़ की मरम्मत  की कार्रवाई करने के निर्देश नगर पालिका अधिकारी को दिए गये ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :