शनिवार, 12 मई 2007

पल्स पोलियो अभियान 20 मई को टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न

पल्स पोलियो अभियान 20 मई को टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न

 

मुरैना 11 मई07- कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में आज पल्स पोलियो अभियान के लिए गठित जिला टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई । कलेक्टर ने गर्मी के मौसम के दृष्टिगत बैक्सीन रख रखाव हेतु पर्याप्त मात्रा में वर्फ की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए ।

       कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने कहा कि 20 जून को पल्स पोलियो अभियान के तहत प्रत्येक बूथ, आंगनवाडी केन्द्र और उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर पोलियो निरोधी दवा पिलाने की व्यवस्था की जाय । साथ ही पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाय । आंगनवाड़ी केन्द्रों पर रूचिकर भोजन वितरित किया जाय । उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु के दृष्टिगत बूथ पर दवा पिलाने की व्यवस्था प्रात: 7 बजे से शुरू की जाय । समस्त सेक्टर चिकित्सक भ्रमण कर अभियान की मानीटरिंग और पर्यवेक्षण का कार्य करें और रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सौंपे । नगर पालिका क्षेत्रों में शिक्षकों की डयूटी आवश्यकता अनुसार लगायें । उन्होंने कहा कि अभियान में पांच वर्ष तक के शत प्रतिशत बच्चों को दवा पिलाना सुनिश्चित किया जाय । इस कार्य में लापरवाही वर्दाश्त नहीं की जायेगी तथा दोषियों के विरूद्व दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी ।

       बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. एच.एस. शर्मा, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. जी.एस.तोमर, एस.एम.ओ. डब्ल्यू.एच ओ. डा. ए.के.गुरहा महिला एवं बाल विकास अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी और खंड चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :