मंगलवार, 13 अक्तूबर 2009

बामौर की बिद्युत ब्यबस्था सुधार हेतु प्रभावी कार्यवाही, .किसान महापंचायत योजना के तहत बकाया राशि का सरचार्ज माफ (दैनिक मध्‍यराज्‍य)

बामौर की बिद्युत ब्यबस्था सुधार हेतु प्रभावी कार्यवाही, .किसान महापंचायत योजना के तहत बकाया राशि का सरचार्ज माफ

मुरैना.12 अक्‍टूबर 09 (दैनिक मध्‍यराज्‍य) बानमोर- कस्बे की विद्युत व्यवस्था सुधारे जाने के लिए सहायक अभियन्ता पीएम भार्गव द्वारा कार्यपालन यंत्री सुनील दोपड़ के मार्गदर्शन में नए विद्युत टान्सफारमर लगवाकर तथा विद्युत चोरी रोकने के लिए दुकानों व मकानों के मीटर बाहर लगवाकर भारी सुधार लाया गया है।

बी.एम. भार्गव ने बताया कि नगर पंचायत के 15 वार्डो में नए विद्युत ट्रान्सफारमर लगवाकर कस्बे में वर्षो से पुराने विद्युत तारों को हटवाकर नई केबिलें बिछाई गई है। भार्गव ने बताया कि विद्युत चोरी रोकने के लिए दुकानों व मकानों के बाहर करीब 100 से अधिक विद्युत मीटर लगवाऐं गये है। तथा शीघ्र ही कस्बे में विद्युत चोरी रोकने के लिए छापामार कार्यवाही की जावेगी। भार्गव ने बताया कि किसान महापंचायत योजना के तहत माह मार्च तक किसानों पर बकाया राशि का सरचार्ज माफ कर बिलजमाकराया जा रहा है। इसमें किसानों को आधा पैसा माफ किया जा रहा है। भार्गव ने उपभोक्ताओं से अपील की है। कि बिजली की बचत करने के लिए उपभोक्ता अपने अपने घरों व दुकानों पर सीएफएल बल्बों का  इस्तेमाल करें तथा घरों में हीटर न जलावे। भागर्व ने बामोर कस्बे की विद्युत व्यवस्था अलग  किए जाने के बारे में भी बताया की उन्होनें उपभोक्ताओं को बिजली समय पर मिले इसके लिए सिटी फीडर अलग कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब लोगों को विद्युत के नए कनेक्शन के लिए भटकना  नहीं पडेगा। राशि जमा कर मात्र 2 दिन के अन्दर उपभोक्ता नए कनेक्शन ले सकते है। कनिष्ठ अभियन्ता बी.एम. भार्गव द्वारा कस्बे के मोहल्लों में विद्युत की चोरी कर रहे लोगों की विजली की डोरियां जलकर कार्यवाही की गई। भार्गव ने बताया कि गंगाराम का पुरा डिपों सक्सैना का पुरा, शान्ति नगर, नहर रोड, स्टेशन रोड आदि। स्थानों पर 100 से अधिक बिजली की डोरियां जप्त की। बिजली की इस छापामार कार्यवाही से विद्युत चोरो में हड़कम्प मच गया। भार्गव ने उक्त कार्यवाही कार्यपालन यंत्री सुनील दोपड़ के मार्गदर्शन में की गई ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :