बुधवार, 20 अगस्त 2008

मुरैना में हलवाई को दिन दहाड़े काटा, सरेआम हुआ वीभत्‍स हादसा, 37 हजार रूपये लूटे

मुरैना में हलवाई को दिन दहाड़े काटा, सरेआम हुआ वीभत्‍स हादसा, 37 हजार रूपये लूटे

मुरैना 19 अगस्‍त 08 । मुरैना शहर के बींचो बीच वनखण्‍डी रोड गोपालपुरा में एक जैन हलवाई को कुछ लोगों ने शाम पॉंच बजे के आसपास बका और तलवारों से काट डाला ।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक हलवाई के पूरे शरीर को बका और तलवारों से लोहूलुहान कर दिया गया है, हलवाई लगभग आधा घण्‍टे तक सड़क पर पड़ा तड़पता रहा, उसके बीवी बच्‍चे चिल्‍ला चिल्‍ला कर लोगों से मदद के लिये और हलवाई को उठा कर अस्‍पताल पहुँचाने के लिये गुहार लगाते रहे लेकिन कोई मदद को नहीं आया तब तक हलवाई बेहोश और मूर्छित हो गया था । और उसका काफी खून बह कर सड़क खून के तालाब में तब्‍दील हो गयी थी । उसे मरणासन्‍न अवस्‍था में पुलिस ने अस्‍पताल में भर्ती कराया है । 

काफी देर बाद पहुँची पुलिस ने उसे घटनास्‍थल से उठाया । प्रत्‍यक्षदर्शीयों के मुताबिक संभवत: हलवाई का जिन्‍दा बचना मुश्किल है । जिस स्‍थान पर घटना घटित हुयी है वहॉं चोबीस घण्‍टे भारी यातायात रहता है और हमेशा भारी भीड़ रहती है ।

बताया जाता है कि नरेश उर्फ ललई सिकरवार पुत्र पूरन सिंह सिकरवार निवासी गोपालपुरा एवं विक्रम नगर मुरैना दिनांक 16 अगस्‍त रक्षाबन्‍धन के दिन हलवाई रामअवतार जैन पुत्र रामविलास जैन उम्र 45 वर्ष जैन मिष्‍ठान्‍न भण्‍डार वनखण्‍डी रोड गोपालपुरा मुरैना पर उधार मिठाई लेने आया था जिस पर हलवाई रामअवतार जैन ने इन्‍कार किया तो नरेश पुत्र पूरन सिकरवार ने हलवाई को जान से मारने और परिणाम भुगतने की धमकी दी । इस पर हलवाई ने दूसरे दिन सिटी कोतवाली मुरैना में रिपोर्ट दर्ज करा दी । जिससे चिढ़ कर रिपोर्ट दर्ज कराने का बदला लेने आज 19 अगस्‍त को सायं 5 बजे के आसपास नरेश उर्फ ललई सिकरवार पुत्र पूरन सिंह सिकरवार निवासी गोपालपुरा एवं विक्रम नगर मुरैना, विनोद पण्डित निवासी खासखेड़ा, और जयप्रकाश उर्फ जेपी लाला निवासी पुराना बस स्‍टेण्‍ड मुरैना एवं अपने अन्‍य साथियों के साथ हलवाई के यहॉं पहुँचा और बका से हमला बोल कर उसे काट डाला । हलवाई मरणासन्‍न अवस्‍था में अस्‍पताल मुरैना में भर्ती है । उसके बचने की संभावनायें कम ही बताई जा रही है । पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों नामजद आरोपियों तथा अन्‍य अज्ञात साथियों के विरूद्ध भा.द.वि. की धाराओं 307 एवं 34 के तहत कार्यवाही प्रांरंभ कर दी है, पुलिस हलवाई के होश में आने और बयान लेने की प्रतीक्षा कर रही है, हलवाई के बीवी बच्‍चों ने बताया कि रक्षाबन्‍धन पर आये 37 हजार रूपये भी बदमाश साथ में लूट ले गये हैं । पुलिस ने खबर लिखे जाने तक लूट या डकैती की कायमी नहीं की थी ।

कोई टिप्पणी नहीं :