शुक्रवार, 23 मई 2008

निर्माण कार्यों का निरीक्षण : उपयंत्री का वेतन राजसात

निर्माण कार्यों का निरीक्षण : उपयंत्री का वेतन राजसात

मुरैना 23 मई 08/ जिला परियोजना समन्वयक श्री ए.के. त्रिपाठी ने गत दिवस विभिन्न विद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया तथा निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं मिलने पर एक शिक्षक का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई और एक उपयंत्री का सात दिवस का वेतन राजसात किया गया । निरीक्षण के दौरान सहायक यंत्री श्री ए.के. कुलश्रेष्ठ साथ थे ।

       माध्यमिक विद्यालय हुसैनपुर के निर्माणाधीन अतिरिक्त कक्ष में ईटों की चिनाई मानक गुणवत्ता की नहीं होने से चिनाई कार्य निरस्त किया गया तथा सरपंच को पुन: कार्य करने के निर्देश दिए गये। प्राथमिक विद्यालय खेडा हुसैनपुर के भवन की फर्श और पुताई का कार्य नहीं कराने के कारण शिक्षक श्री लाखन सिंह जादौन का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई ।

       माध्यमिक विद्यालय नेपरी में चिनाई कार्य में ईटों की गुणवत्ता हल्की पाई गई । चिनाई कार्य के ऊपर अच्छे मशाले से पुन: कार्य कराने के निर्देश दिए गये । खरगपुर भर्राड और मलखान का पुरा में भवन निर्माण के दासा में लोहा न डालने के कारण दासा का कार्य निरस्त किया गया और संबंधित उपयंत्री का 07 दिवस का वेतन राजसात किया गया । सरपंच, सचिव, और उपयंत्री को आगाह किया गया है कि कार्य की गुणवत्ता खराब पाये जाने पर उनके विरूध्द नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी ।

कोई टिप्पणी नहीं :