शुक्रवार, 11 अप्रैल 2008

शिक्षकों के युक्ति युक्त करण की सूची नोटिस वोर्ड पर चस्पा की जाय - कलेक्टर शिक्षकों के युक्ति युक्त करण की सूची नोटिस वोर्ड पर चस्पा की जाय - कलेक्टर शिक्षकों के युक्ति युक्त करण की सूची नोटिस वोर्ड पर चस्पा की जाय - कलेक्टर

शिक्षकों के युक्ति युक्त करण की सूची नोटिस वोर्ड पर चस्पा की जाय - कलेक्टर

मुरैना 10 अप्रेल 08/ कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा के दौरान शिक्षकों और संस्थाओं के युक्ति युक्त करण की सूची कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, प्राचार्य डाईट, खंड शिक्षा अधिकारी और खंड स्त्रोत समन्वयक के कार्यालयों के नोटिस वोर्ड पर चस्पा करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि सूची के प्रकाशन दिनांक से 15दिन के भीतर कलेक्टर कार्यालय की शिकायत विण्डों सहित उक्त सभी कार्यालयों में सूची के संबंध में आपत्तियां प्राप्त की जांय और उन आपत्तियों का निराकरण समिति के माध्यम से कराकर अंतिम रूप से सूची जारी की जाय ।

       समीक्षा के दौरान बताया गया कि अभियान के अन्तर्गत वर्ष 2005-06 में स्वीकृत 943 कार्यों में से 906 पूर्ण कराये जा चुकें हैं । वर्ष 2006-07 के स्वीकृत 387 कार्यों में से 328 पूरे कराये गये हैं । वर्ष 2007 -08 के स्वीकृत 486 कार्यों के लिए राशि जारी कर दी गई है । मॉडल क्लस्टर शालाओं में वर्ष 2005-06 में स्वीकृत सभी 56 कार्य पूर्ण कराये जा चुके हैं तथा 2006-07 के स्वीकृत 42 कार्यों में से 39 पूर्ण और 3 प्रगति पर हैं । कलेक्टर श्री त्रिपाठी ने बालिका छात्रावासों में डयूटी पर नहीं रहने वाली सहायक वार्डनों के विरूध्द पद से पृथक करने की कार्रवाई के निर्देश दिए । कलेक्टर ने कहा कि एक ही परिसर में संचालित शासकीय और अनुदान प्राप्त शालाओं का निरीक्षण कराया जाय और बच्चों की दर्ज संख्या का दोहरी करण पाये जाने पर संबंधित अनुदान प्राप्त शाला के विरूध्द कार्रवाई की जाय । बैठक में बताया गया कि महात्मा गांधी सेवा आश्रम जौरा में अनुसूचित जनजाति की 100 बालिकाओं के लिए छात्रावास प्रारंभ किया गया है और इसके लिए आश्रम को पौने दो लाख रूपये की राशि प्रदाय की गई है ।

       इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एम. उपाध्याय, जिला परियोजना समन्वयक  श्री ए.के. त्रिपाठी, सहायक यंत्री श्री कुलश्रेष्ठ तथा समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, खंड स्त्रोत समन्वयक और जन शिक्षक उपस्थित थे ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :