बुधवार, 25 जुलाई 2007

राजनैतिक दल व जन प्रतिनिधि फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र तैयार कराने में सहयोग के लिए आगे आयें

राजनैतिक दल व जन प्रतिनिधि फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र तैयार कराने में सहयोग के लिए आगे आयें

 

कलेक्टर श्रीमती खोंग्वार की अपील

मुरैना 25 जुलाई 2007

       निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में फोटो युक्त मतदाता पहचान पत्र व निर्वाचक नामावलियां तैयार करने के लिए फोटोग्राफी कार्य जारी है । जिला कलेक्टर श्रीमती कैरेलिन खोंग्वार देशमुख ने राष्ट्रीय महत्व के इस काम में सहयोग देने के लिए पंचायत राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों सहित अन्य जन प्रतिनिधियों तथा आम नागरिकों से अपील की है ।

       गौरतलब है कि बीते रोज प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री जे.एस. माथुर ने ग्वालियर में संम्पन्न हुई बैठक में ग्वालियर एवं चम्बल संभाग के सभी जिला कलेक्टर्स को फोटोग्राफी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे ।

       मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के परिपालन में कलेक्टर श्रीमती कैरेलिन खोंग्वार देशमुख द्वारा फोटोग्राफी कार्य में लगे अमले समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं । कलेक्टर ने बताया कि जिले के नगरीय एवं ग्रामीण अंचल में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतदाता पहचान पत्र के लिए फोटोग्राफी कार्य जारी है । फोटोग्राफी का द्वितीय चरण 15 सितम्बर तक चलेगा। उन्होंने मतदाताओं से यह भी अपील की है कि वे अपने पासपोर्ट साइज के फोटो भी बी.एल.ओ. को उपलब्ध करा सकते हैं । इस आधार पर भी फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र बनाये जायेंगे ।

अगले चुनाव में फोटो मतदाता पहचान पत्र अनिवार्य

       कलेक्टर श्रीमती कैरेलिन खोंग्वार देशमुख ने बताया है कि अगले निर्वाचन में वे ही मतदाता वोट डाल सकेंगे, जिनके पास फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र होंगे । अत: सभी मतदाता अपनी व अपने परिवार के सदस्यों की फोटोग्राफी अवश्य करायें अथवा अपनी ओर से पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ बी.एल.ओ. को उपलब्ध करा दें ।

 

 

कोई टिप्पणी नहीं :