बुधवार, 20 जून 2007

शिकायतों का निपटारा तत्परता से किया जाय --कलेक्टर

शिकायतों का निपटारा तत्परता से किया जाय --कलेक्टर

 

मुरैना 19 जून07- कलेक्टर श्रीमती केरेलिन खोंग्वार देशमुख ने कहा है कि संवेदन शील प्रशासन शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है । अधिकारियों को चाहिए कि वे नागरिकों की शिकायतों का तत्परता से निराकरण करें और यह सुनिश्चित किया जाय कि कोई भी शिकायत दो सप्ताह से अधिक अवधि तक निराकरण हेतु लंबित न रहे । कलेक्टर आज टी एल बैठक में समय सीमा पत्रों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा कर रही थीं 

       समीक्षा के दौरान पंचायत, शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग से संबंधित शिकायतों के निराकरण की धीमी प्रगति पर कलेक्टर ने असंतोष व्यक्त किया और इस संबंध में त्वरित कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिये । उन्होंने कहा कि कर्तव्य स्थल पर कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाय और अनुपस्थित पाये जाने की स्थिति में संबंधित के विरूध्द तत्काल कार्रवाई की जाय । ग्राम गुट्टी का पुरा में शाला भवन में अतिरिक्त कक्ष निर्माण से संबंधित शिकायत के मामले में कलेक्टर ने संबंधित उपयंत्री और शिक्षक के विरूध्द कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये । ग्राम रिठौरा कंला के सरपंच और सचिव की पैसे लेकर राशनकार्ड बनाने की शिकायत को कलेक्टर ने गम्भीरता से लिया और उप संचालक पंचायत को इनके विरूध्द कार्रवाई करने के निर्देश दिये ।

 

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