शनिवार, 9 अगस्त 2008

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने पौने चौदह लाख रूपये के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं शुभारंभ किया

पौने चौदह लाख रूपये के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन एवं शुभारंभ

मुरैना 8 अगस्त 08 / पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री रूस्तम सिंह ने गुरूवार को मुरैना जनपद के विभिन्न ग्रामों में पहुंच कर 11 लाख 69 हजार रूपये के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया । साथ ही 2 लाख रूपये से निर्मित नल-जल जोजना का शुभारंभ भी किया । इस अवसर पर कालीचरण कुशवाह, दुलारे सिंह, गंगाप्रसाद मावई, मध्यान्ह भोजन समिति के सदस्य श्री संजय, म.प्र. ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई मुरैना के महा प्रबंधक श्री वाय.के. सक्सैना, आर.ई एस, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुरैना के श्री शिवप्रसाद, बानमोर नंगर पंचायत के अध्यक्ष श्री चिरोजीलाल, विभिन्न ग्रामों के सरपंच, सचिव सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे ।

       पंचायत मंत्री श्री सिंह ने ग्राम बमूर वसई में डांडे वाली माता पर 2 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन, ग्राम सिहोरा में 2 लाख रूपये से स्वराज भवन और एक लाख 50 हजार रूपये की लागत से अशोक गली सिहोरा में सी.सी. खरंजा निर्माण, ग्राम नूरावाद में 3 लाख रूपये से निर्मित बुदावन के मकान से बाबू दाताराम के मकान तक सी.सी. खरंजा और मंदिर से रघुनंदन के मकान की ओर तक सी.सी.खरंजा, 2 लाख रूपये से बंगाली कॉलोनी में सी.सी.खरंजा के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया । पंचायत मंत्री श्री सिह ने बानमोर नगर पंचायत के अंतर्गत जैतपुर में 2 लाख रूपये की नल-जल योजना का नल चालू का शुभारंभ किया । साथ ही उन्होने नूरावाद ग्राम में बनाये जा रहे विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये ।

       पंचायत मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बिजली, पानी और सड़क शासन ने प्रथमिकता में शामिल किया है , इसके तहत आज गांव-गांव पक्की सड़कों से जुड रहे है और विद्युत सब स्टेशनों का कार्य भी तीब्र गति से चल रहा है । ये सब स्टेशन बनकर तैयार हो जायेगे तो सभी को 16-18 घण्टे विद्युत आपूर्ति मिल सकेगी । मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हैण्ड पम्पों का खनन करते समय पानी जमीन में आसानी से प्राप्त हो इसलिए शासन द्वारा जगह-जगह स्टाप डेम का निर्माण किया जा रहा है । जिससे आगे आने वाले समय में बिजली, पानी की समस्या उत्पन्न न हो सके ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :