मंगलवार, 5 अगस्त 2008

सबलगढ़ में 61 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

सबलगढ़ में 61 हितग्राहियों को '' अपना घर '' के लिए मदद

मुरैना 01 अगस्त 08/ मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिला पंचायत मुरैना द्वारा सबलगढ़ जनपद के 61 हितग्राहियों को '' अपना घर '' बनाने के लिए प्रति आवास 25 हजार रूपये के मान से 15 लाख 25 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है ।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा के अनुसार ग्राम पंचायत के सरपंच का दायित्व होगा कि वे स्वीकृत राशि को दो किश्तों में हितग्राही को उपलब्ध करायें । पहली किश्त एक सप्ताह के भीतर तथा दूसरी किश्त कार्य की प्रगति के आधार पर अधिकतम 45 दिनों में हितग्राही के खाते में जमा करानी होगी । आवास में धुआं रहित चूल्हा की स्थापना और स्वच्छ शौचालय का निर्माण कराना जरूरी होगा । ठेकेदारी प्रथा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी । हितग्राही को राशि उपलब्ध न कराने की स्थिति में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सबलगढ़ को सरपंच और सचिव के विरूध्द अनुशासनात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं । 

       जनपद पंचायत सबलगढ़ के ग्राम रामपुर कलां के प्रतिम सिंह, गुरेमा के बीरबल,खेरला के चन्द्रमोहन, पासोनकला के नकराम, कुतधान के प्रभुजाटव, बामसोली के गनपत, बाबड़ीपुरा की नंदी, बरोठा की कांशी बाई, कैमाराकलां के रतीराम, गोदोली के भरोसी, कैमाराखुर्द  की रामश्री, जवाहरगढ के द्वारिका, अनधोरा के बंटी मोगिया, टेंटरा के हरिया, जाबरोल के महेश, जाटोली की मीरा, रामपहाड़ी के पप्पू, पचेर की पांचोबाई, कीरतपुर के नेरश जाटव, खोह के ल्योकन जाटव, गुलालई के बाबूलाल, मांगरोल की अंगूरी, कैमारी के तेज सिंह, पूछरी के शिवराज, खरिका की विमला, अटार के जनुका, खेडाडिंगवार के मुरारी, बाबड़ी के ओमी, रामगढ़ की मुल्लोबाई, रहूकागांव के पप्पू माहोर, बनवारा के रमेश, बत्तोखर के नरेश, नौरावली के रायसिंह, खेरोन के नरबदा, कढावना के बीरेन्द्र, रतनपुर की शांति, जमुनीपुरा के पातीराम, किशोरगढ़ के मुंशी, रूपा कातोर के देवीलाल, संतोष पुर की लीला, बेरई गिर्द के अतरसिंह, राजाकातोर की श्रीमती , रामपुरगिर्द के जगोले, कुल्होली के हटीला, शिवलाल का पुरा की लीला, कटघर के सामन्त, चनोटी के दोजीराम, बकसपुर के विसराम, पहाड़ी के दिनेश, लंकेजरा के जगदीश, टोंगा के लख, पिपरधान के बासुदेव, जलालगढ़ के पन्नाराम, धरसोला की शांति, सलमपुर के चिरमोली, सालई की शामल, सराय के भुल्लन, रूनधान खालसा की जमुनी, गोवरा के पप्पू, बेरखेडा की भग्गो देवी और सेमना के रामस्वरूप को अपना घर बनाने के लिए 25-25 हजार रूपये की राशि स्वीकृति दी गई है ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :