गुरुवार, 24 जुलाई 2008

परामर्श दात्री समिति की बैठक सम्पन्न

परामर्श दात्री समिति की बैठक सम्पन्न

मुरैना 23 जुलाई 08 / कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता की अध्यक्षता में गत दिवस सम्पन्न जिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक में कर्मचारियों के हित में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये ।

       शासन के निर्देशानुसार सभी विभागों में तीन वर्ष के अन्तराल में लिपिक वर्गीय कर्मचारियों के मध्य पटल परिवर्तन की कार्रवाई करने, हायर सेकण्डरी परीक्षा उत्तीर्ण चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वरिष्ठता अनुसार सहायक ग्रेड-3 के रिक्त पदों पर पदोन्नति करने की कार्रवाई करने, कर्मचारियों की द्वितीय सेवा पुस्तिका तैयार करने, क्रमोन्नति का लाभ देने के लिए डीपीसी की कार्रवाई शीघ्र करने, कर्मचारियों को नियमानुसार समय मान वेतन दिए जाने की कार्रवाई करने, पांच वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले पटवारियों को नियमानुसार स्थाई करण की कार्रवाई करने का निर्णय किया गया।

       कलेक्टर ने समस्त तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वे सभी कर्मचारियों को वेतन पर्ची उपलब्ध करायें और पटवारियों की क्रमोन्नति की कार्रवाई शीघ्र करायें । उन्होंने राजस्व विभाग में चतुर्थ श्रेणी से सहायक ग्रेड-3 की डीपीसी की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश प्रभारी अधिकारी स्थापना शाखा कलेक्ट्रेट को दिए । कार्य पालन यंत्री लोक निर्माण को कर्मचारियों के लिए जी और एफ टाईप के 16-16 और एच टाइप के 8 कुल 40 नवीन आवासों के निर्माण के लिए राजस्व और सामान्य प्रशासन विभाग से स्वीकृति प्राप्त करने और कार्यपालन यंत्री जल संसाधन को चम्बल कालोनी मुरैना की सड़कों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए गये । वर्ष 1999 में सेवा से त्याग पत्र दे चुकी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्रीमती मिथलेश वाथम के लंबित स्वत्वों के भुगतान के बारे में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जानकारी प्रस्तुत करने को कहा गया। दस्यु पीड़ित सहायक अध्यापक श्री जगदीश माहौर का स्थानांतरण करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये ।  कलेक्टर ने सभी विभागों के कार्यालय प्रमुखों को निर्देश दिए कि एक माह के अन्दर विभागीय परामर्श दात्री समिति की बैठक कर की गई कार्रवाई से अवगत करायें ।

 

कोई टिप्पणी नहीं :